Move to Jagran APP

हलका आत्म नगर की सड़कें जर्जर, नहीं मिल रहा मरहम

लुधियाना के आत्म नगर हलके की सड़कों की हालत खराब हो चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 15 Oct 2019 07:47 AM (IST)Updated: Tue, 15 Oct 2019 07:47 AM (IST)
हलका आत्म नगर की सड़कें जर्जर, नहीं मिल रहा मरहम
हलका आत्म नगर की सड़कें जर्जर, नहीं मिल रहा मरहम

जागरण संवाददाता, लुधियाना: लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख व विधायक सिरमजीत सिंह बैंस लगातार दूसरी बार आत्म नगर हलके से विधायक चुने गए हैं। इत्तेफाक यह रहा कि दोनों बार वह सरकार में शामिल नहीं हैं और विधानसभा में डटकर सरकार का विरोध करते आ रहे हैं। जिसका खामियाजा अब उनके हलके के लोगों को उठाना पड़ रहा है। हलका आत्म नगर की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं और नगर निगम से इन सड़कों को मरहम नहीं मिल रहा। जिसकी वजह से इलाके के लोग बेहद परेशान हें।

loksabha election banner

हलके में ज्यादातर पार्षद भी लिप के हैं और वह कई बार निगम हाउस में सड़कें बनवाने का मुद्दा उठा चुके हैं। यही नहीं पार्षद अपने वार्डो की सड़कों के निर्माण के लिए एस्टीमेट भी तैयार करवा चुके हैं। इसके बावजूद सड़कों का काम नहीं किया जा रहा। लेकिन इलाके की सड़कों को बनाने की मांग रखने के लिए लिप विधायक सिमरजीत सिंह बैंस कभी भी निगम हाउस की बैठक में शामिल नहीं हुए और न ही उन्होंने मेयर समेत अन्य अफसरों पर सड़क बनवाने के लिए दबाव बनाया। तेजतर्रार हैं बैंस पर नहीं बनवा सके सड़कें

आत्म नगर हलके की सड़कें बेहद खराब हो चुकी हैं। हलके के विधायक तेजतर्रार तो हैं लेकिन पिछले आठ साल से हलके में सड़कों का निर्माण नहीं हो सका। जिसकी वजह से लोग बेहद परेशान हैं।

नरेश बत्ता, इलाकावासी। हो रही है अनदेखी

दस साल से लगातार इलाके के विधायक विपक्ष में हैं जिसकी वजह से निगम इस हलके की अनदेखी कर रहा है। निगम अफसरों व मेयर इस हलके के कोई विकास कार्यों के प्रति गंभीर नहीं हैं।

महेश जोशी, इलाकावासी। कई बार उठा चुके हैं आवाज

भाई हिम्मत सिंह नगर की सड़क को लेकर लोग कई बार अपनी आवाज उठा चुके हैं। लेकिन निगम ने इस सड़क को बनाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।

सुखविदर सिंह, इलाकावासी। प्रशासन व नेता हैं बेखबर

टूटी सड़कों के कारण लोग रोज दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं। लेकिन निगम अफसर, पार्षद व विधायक इस सब से बेखबर हैं। दस साल से इस हलके की अनदेखी की जा रही है।

रचिता गुप्ता, इलाकावासी।

हलके की सड़कों का रिपोर्ट कार्ड - हलका - आत्म नगर, विधायक -सिमरजीत सिंह बैंस, पार्टी- लोक इंसाफ पार्टी।

रो-------सड़क, कब से नहीं बनीं, कहां से कहां तक, लंबाई। सुआ रोड, भाई हिम्मत सिंह नगर

- आठ साल से नही बनीं

- यह सड़क दुगरी रोड से गिल रोड को जोड़ती है।

- सड़क की लंबाई - करीब दो किलोमीटर

बदेशा चौक धंधरा रोड

-सात साल से नहीं बनी सड़क

-शहर से धांधरा समेत अन्य गावों की तरफ जाती है सड़क

-करीब डेढ़ किलोमीटर लंबी सड़क है

जैमल रोड

-10 साल से नहीं बनी

-करीब एक किलोमीटर लंबी सड़क

लेबर कॉलोनी रोड

-पांच साल से नहीं बनी

-करीब एक किलोमीटर लंबी। ---------------------- सूबे की सरकार है कंगाल: विधायक सिमरजीत सिंह बैंस

विधायक सिमरजीत सिंह बैंस का कहना है कि सूबे की सरकार कंगाल हो चुकी है। सरकार का विकास की तरफ कोई ध्यान नहीं है। नगर निगम के पास फंड नहीं हैं और सरकार निगम की मदद नहीं कर रही है। इसके अलाव निगम के पास तो अपने कर्मचारियों को फंड देने के लिए पैसे नहीं हैं। पंजाब सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। आत्म नगर हलके के लोग निगम की कारगुजारी से बेहद परेशान हैं। सरकार को जिन जगहों से फंड आने चाहिए उन जगहों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। मेयर बोले, अधिकतर सड़कों के वर्क ऑडर जारी

जिस पार्षद ने अपना एस्टीमेट जमा करवाया है, उन्हें प्रस्तावित कर एफएंडसीसी में भी पास कर दिया गया है। ज्यादातर सड़कों के वर्क ऑर्डर जारी हो चुके हैं। अब धीरे-धीरे सभी हलकों में सड़कों का काम करवाया जाएगा।

बलकार सिंह संधू, मेयर, लुधियाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.