Move to Jagran APP

पार्षद और विधायक के नहीं मिल रहे सुर, सड़कें हुई जर्जर

हलका साहनेवाल वैसे तो ग्रामीण हलका है लेकिन नगर निगम के कुछ वार्ड इस हलके में आते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Oct 2019 08:20 PM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 06:14 AM (IST)
पार्षद और विधायक के नहीं मिल रहे सुर, सड़कें हुई जर्जर
पार्षद और विधायक के नहीं मिल रहे सुर, सड़कें हुई जर्जर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : हलका साहनेवाल वैसे तो ग्रामीण हलका है, लेकिन नगर निगम के कुछ वार्ड इस हलके में आते हैं। इसी वजह से शिरोमणि अकाली दल के विधायक भी नगर निगम हाउस के नामित सदस्य हैं। हलके की सड़कें बेहाल हैं। पूरा फोकल प्वाइंट इसी हलके में आता है। फोकल प्वाइंट की एक भी सड़क ऐसी नहीं है जो सही हालात में हो। उद्यमियों को अपनी फैक्ट्रियों तक पहुंचने में बेहद दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हलके के पार्षद नगर निगम में सड़कों को लेकर आवाज उठाते रहे हैं लेकिन विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लों एक बार भी हाउस की बैठक में नहीं आए और उन्होंने सड़कों की आवाज नहीं उठाई। पार्षद और विधायक विपक्षी दल के हैं ऐसे में मेयर समेत अफसरों का भी इस हलके पर फोकस नहीं है।

loksabha election banner

फोकल प्वाइंट में टूटी सड़कों को लेकर लोग खुद भी निगम अफसरों से मिल चुके हैं। यही नहीं अकाली पार्षद परमजीत सिंह टोना गरचा भी कई बार निगम हाउस में आवाज उठा चुके हैं। इसके अलावा जमालपुर व मुंडियां कला से अकाली पार्षद सुरजीत राय भी अपने इलाके की सड़कों का मुद्दा उठा चुके हैं। लेकिन निगम की तरफ से कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई है। नगर निगम अफसर भी बार बार यही कहकर पार्षदों व उद्यमियों को टालते रहे हैं कि मुख्यमंत्री ने फोकल प्वाइंट की सड़कों के लिए 30 करोड़ रुपये का ऐलान किया है, लेकिन यह सिर्फ घोषणा तक ही सीमित रह गया है। वहीं विधायक शरणजीत सिंह ढिल्लो सड़कों का काम न होने के लिए सीधे तौर पर कैप्टन सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

लोगों की क्या है राय

---कोट्स--

फोकल प्वाइंट की सड़कें कई सालों से टूटी हैं। निगम अफसरों से सड़क की खस्ता हालत के बारे में कई बार कह चुके हैं। लेकिन निगम की तरफ से कोई भी रिस्पोंस नहीं मिल रहा।

- रविंदर सिंह, उद्यमी। ---कोट्स--

फोकल प्वाइंट की सड़कें टूट चुकी हैं। यहां आए दिन गाड़ियों को नुकसान हो रहा है। बाहर से आने वाले लोग भी बेहद परेशान होते हैं और कई बार तो बाहर की पार्टियां फोकल प्वाइंट आने से मना कर देते हैं।

-विजय शर्मा, उद्यमी। ---कोट्स--

विधायक से लेकर पार्षद तक कोई भी सड़क बनवाने के लिए निगम पर दबाव नहीं डाल रहे हैं। फोकल प्वाइंट के कई इलाकों में तो उद्यमियों व वर्करों को बाहर निकलना भी दूभर हो गया।

- संतन सिंह, उद्यमी। ---कोट्स--

फोकल प्वाइंट व आसपास की सड़कों पर रोजना दुर्घटनाएं हो रही हैं। उद्यमियों की महंगी कारें क्षतिग्रस्त हो रही हैं तो मजदूर गड्ढों में गिर कर घायल हो रहे हैं।

- सुरेंद्र पांडे, दुकानदार

सरकार पूरी तरह से हो चुकी है कंगाल : विधायक

सड़क की खस्ता हालत को लेकर विधायक व पूर्व मंत्री शरणजीत सिंह ढिल्लों ने कहा कि सूबे की सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। सरकार के पास न तो फंड है और न ही सरकार फंड जुटाने के लिए ठोस कदम उठा रही है। पूरे शहर की सड़कें जर्जर हो चुकी हैं। निगम के पास पैसे नहीं हैं और सरकार नगर निगम को फंड नहीं दे रही है। जिसकी वजह से निगम पूरी तरह से लाचार हो चुका है। मैं तो इस मामले में विधानसभा में भी आवाज उठा चुका हूं। सरकार पूरी तरह से कंगाल हो चुकी है।

---कोट्स--

फोकल प्वाइंट के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अलग से फंड देने की घोषणा की। इसके अलावा सभी पार्षदों का कोटा फिक्स किया गया है। उनके कोटे के हिसाब से काम करवाए जा रहे हैं। इसके अलावा जनरल कोटे में भी हर एरिया में सड़कें बनाने के लिए एस्टीमेट पास करवाए गए हैं। हलका साहनेवाल में आने वाले वार्डो में सड़कों का निर्माण करवाया जाना है।

बलकार सिंह संधू, मेयर लुधियाना। किस रोड़ की क्या स्थिति

फोकल प्वाइंट फेज पांच

-सात साल से नहीं बनी सड़क

सड़क की लंबाई करीब दो किलोमीटर

-----------

चंडीगढ़ रोड से जीवन नगर चौक तक जाने वाली सड़क।

छह साल से नहीं बनी

-सड़क की लंबाई करीब चार किलोमीटर, ------

ढंडारी खुर्द से गोबिंदगढ़ मेन रोड।

-चार साल से नहीं बनी

सड़क की लंबाई तीन किलोमीटर -------

उत्तम नगर की मुख्य सड़क।

-सात साल से नहीं बनी

लम्बाई है ढाई किलोमीटर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.