Move to Jagran APP

लुधियाना में दिखी जानलेवा लापरवाही, छूट मिलते ही निजी बसों में छत तक भरी सवारियां

सरकार की ओर से पूरी सवारियां बिठाने की छूट मिलते ही निजी बस ऑपरेटर मनमानी पर उतर आए हैं। जगराओं में बुधवार को बसों की छत पर भी यात्री बैठे दिखे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 05:44 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 05:44 PM (IST)
लुधियाना में दिखी जानलेवा लापरवाही, छूट मिलते ही निजी बसों में छत तक भरी सवारियां
लुधियाना में दिखी जानलेवा लापरवाही, छूट मिलते ही निजी बसों में छत तक भरी सवारियां

जगराओं (लुधियाना), जेएनएन। कोरोना महामारी ने लोगों का जीना मुश्किल कर दिया है। पिछले तीन महीने में सूबे की आर्थिक हालात कमजोर हो गई है। लॉकडाउन दौरान हर तरफ पाबंदी रही। शिक्षण संस्थानों से लेकर बस सेवाएं बंद रहीं। कोरोना संकट के बीच आज भी कई लोग घर से काम रहे हैं। दूसरी ओर बस सेवा की छूट का कई बस ऑपरेटर गलत फायदा उठा रहे हैं। प्राइवेट बसें क्षमता से ज्यादा सवारियां भरकर धड़ल्ले से चल रही हैं। इस कारण लोगों को दोहरी मार झेलनी पड़ सकती है। एक तरफ कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा है तो दूसरी तरफ ओवरलोडेड बस कभी भी हादसे का शिकार हो सकती है।

loksabha election banner

बुधवार को जगराओं से गुजर रही प्राइवेट बसों सवारियां बुरी तरह ठूंसी हुईं थी। बस की छत पर भी लोगो के झुंड बैठे हुए नजर आ रहे थे। बस ड्राइवर व कंडक्टर ने मुनाफे के लालच में जरूरत से ज्यादा सवारियों को बस में चढ़ा लिया था। उन्होंने अपने साथ-साथ सैकड़ों लोगों की जिंदगी खतरे में डाल दी।

इस संबंध में बात करने पर पंजाब रोडवेज व पनबस के जीएम मनिंदरपाल सिंह ने बताया कि प्राइवेट कंपनियां ही जरूरत से अधिक सवारियां बिठाती हैं। उन्होंने कहा कि फिर भी वह इस मामले की जांच करवाएेंगे। कोरोना संकट में फिजिकल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बसों को पूरी सवारियां चढ़ाने की छूट दी है लेकिन प्राइवेट कंपनियाें की बसें मनमनर्जी कर रही है। इससे आने वाले समय में परेशानी और बढ़ सकती है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.