Move to Jagran APP

दिल्ली से ट्रेन में संदिग्ध आतंकी आने की सूचना, लुधियाना स्टेशन पर में तीन घंटे चला सर्च ऑपरेशन

आरपीएफ के कुल करीब 80 जवानों ने एक साथ शाम करीब पांच बजे तक ट्रेनों में और रेलवे स्टेशन पर गहन छानबीन की। कई मुलाजिम सादी वर्दी में भी थे।

By Edited By: Published: Wed, 27 Nov 2019 07:15 AM (IST)Updated: Wed, 27 Nov 2019 10:42 AM (IST)
दिल्ली से ट्रेन में संदिग्ध आतंकी आने की सूचना, लुधियाना स्टेशन पर में तीन घंटे चला सर्च ऑपरेशन
दिल्ली से ट्रेन में संदिग्ध आतंकी आने की सूचना, लुधियाना स्टेशन पर में तीन घंटे चला सर्च ऑपरेशन

लुधियाना, जेएनएन। दिल्ली से खुफिया विभाग की तरफ से एक संदिग्ध आतंकी के ट्रेन से फरार होने की सूचना के बाद लुधियाना रेलवे स्टेशन पर अलर्ट जारी किया गया। सूचना मिली कि एक संदिग्ध आतंकी जो कि क्लीन शेव, मोना, टोपी पहने हुए और पिट्ठू बैग उठाए हुए है। वह दिल्ली से लुधियाना आने वाली ट्रेन में फरार हुआ है। इसके बाद दोपहर करीब दो बजे कमिश्नरेट पुलिस से दो एसीपी और उनकी टीम, जीआरपी और आरपीएफ के कुल करीब 80 जवानों ने एक साथ शाम करीब पांच बजे तक ट्रेनों में और रेलवे स्टेशन पर गहन छानबीन की। कई मुलाजिम सादी वर्दी में भी थे। उन्होंने यात्री विश्रामालय और स्टालों पर लोगों से पूछताछ भी की। 

prime article banner

जीआरपी ने बताया रूटीन चेकिंग

दिल्ली से मिले इनुपट के आधार पर तीन घंटे तक स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों में और यात्रियों के सामान की चेकिंग की गई। सूत्र बताते हैं कि पुलिस को दिल्ली कार्यालय से संदिग्ध आतंकी के बारे में जानकारी मिली थी जिसके आधार पर यह कार्रवाई हुई है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम करते हुए गिरफ्तार किए गए असम के तीन आतंकियों का ही यह साथी बताया जा रहा है। वहीं जीआरपी के डीएसपी प्रदीप सिंह संधू ने कहा कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं थी। जिला पुलिस और जीआरपी की संयुक्त रूटीन चेकिंग थी।

भारी संख्या में जवानों ने स्टेशन को घेरा

दोपहर करीब दो बजे कमिश्नरेट पुलिस के जवानों ने रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर घेरा डाला। फिर एसीपी, आरपीएफ व जीआरपी अधिकारियों ने मुलाजिमों के साथ सहित जीआरपी और आरपीएफ के भारी संख्या में जवानों ने स्टेशन पर चेकिंग अभियान शुरू किया। कमिश्नरेट पुलिस से एसीपी गुरप्रीत सिंह, वरियाम सिंह और जीआरपी की ओर से डीएसपी प्रदीप सिंह संधू टीम की अगुआई कर रहे थे। जवानों ने चेकिंग चलने तक स्टेशन के मुख्य द्वार, यात्री विश्रामालय के पास मोर्चा संभाला हुआ था। पुलिस जवान उस संदिग्ध व्यक्ति को ढ़ूंढने में जुटे रहे जिसकी सूचना उन्हें दिल्ली से सूचना मिली थी। हालांकि पुलिस को वह व्यक्ति नहीं मिला।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.