लुधियाना, जेएनएन। बटाला में अवैध रूप से बनाई पटाखा फैक्ट्री में हाल ही में हुए धमाकों के बाद जिले की पुलिस हरकत में आई। तब हर थानों की पुलिस को कहा गया कि वे अपने-अपने एरिया में जांच करें कि कहीं उनके इलाके में अवैध रूप से कोई पटाखा फैक्ट्री या गोदाम तो नहीं बना हुआ है। पर शनिवार को 33 फुटा रोड भामियां रोड स्थित रमनदीप कॉलोनी गली नंबर चार की एक कोठी में डिपाटमेंट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) और पुलिस की टीम ने छापा मारा। इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया। लोग दहशत में आ गए कि आखिर इस कोठी में क्या कारोबार हो रहा है जो इतनी बड़ी संख्या में टीम कोठी को घेरकर छापामारी करने आई।

इस संबंध में डीआरआइ अधिकारी से बातचीत की तो उन्होंने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया। बताया जा रहा है कि इस कोठी में करीब छह कमरे बने हुए हैं। मालिक ने कोठी किराये पर दी हुई है। किराएदार ने पहले वहां पर हवा भरने वाले पंप का गोदाम बनाया। फिर कुछ समय बाद उसने वहां पर अवैध रूप से पटाखों का गोदाम बनाकर स्टोर करना शुरू कर दिया। उसने करीब दो साल से यहां पर अवैध रूप से पटाखों का गोदाम बना रखा है। इसकी सूचना पुलिस और डीआरआइ की टीम को मिली तो शनिवार को छापामारी की गई। पुलिस काफी देर तक वहां डटी रही।

रिहायशी है इलाका, आरोपित हो गया फरार

यह इलाका पूरी तरह से रिहायशी है और किसी को पता नहीं था कि यहां पर अवैध रूप से पटाखा गोदाम गोदाम बना हुआ है। नाम नहीं छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने बताया कि कोठी से पकड़े पटाखे जब्त कर लिए हैं। आरोपित किराएदार अभी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है। गोदाम में कुछ पटाखा लोकल और अधिकतर पटाखा चाइना से मंगवाकर यहां स्टोर किया गया है। देर रात तक डीआरआइ टीम की कार्रवाई जारी थी।

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!