Move to Jagran APP

लुधियाना पीएयू-गडवासू टीचर्स एसोसिएशन नोटिफिकेशन जारी होने तक करेगी प्रदर्शन, जानें क्या है मांगें

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय टीचर्स और गडवासू टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार अपनी मांगों को लेकर थापर हाल के बाहर धरना जारी रखा। एसोसिएशन की ओर से इस दिन भी पूर्ण रूप से कामकाज ठप रखकर धरना लगाया गया।

By Vipin KumarEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 03:06 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 03:06 PM (IST)
लुधियाना पीएयू-गडवासू टीचर्स एसोसिएशन नोटिफिकेशन जारी होने तक करेगी प्रदर्शन, जानें क्या है मांगें
लुधियाना के पीएयू में टीचर्स एसाेसिएशन का प्रदर्शन जारी। (जागरण)

जागरण संवाददाता, लुधियाना। पंजाब कृषि विश्वविद्यालय (पीएयू) टीचर्स और गडवासू टीचर्स एसोसिएशन के सदस्यों ने वीरवार अपनी मांगों को लेकर थापर हाल के बाहर धरना जारी रखा। एसोसिएशन की ओर से इस दिन भी पूर्ण रूप से कामकाज ठप रखकर धरना लगाया गया। बता दें कि पीएयू टीचर्स एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डा. हरमीत सिंह किंगरा का मंत्री भारत भूषण आशु ने जूस पिला मरणव्रत समाप्त कर दिया था और आश्वासन दिलया था कि उनकी मांगें जल्द पूरी कर ली जाएगी।

loksabha election banner

एसोसिएशन के सदस्यों ने कहा कि उन्हें मंत्री की ओर से आश्वासन मिला है लेकिन नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही वह धरना खत्म करेंगे। एसोसिएशन के डा. केएस सांघा ने कहा कि पीएयू में क्लासिस बंद रखी गई, प्रेक्टिवल परीक्षाएं नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि यदि नोटिफिकेसन शीघ्र जारी नहीं होता तो फाइनल परीक्षाएं भी नहीं ली जाएगी। इस के साथ ही थिसिस सेमिनार, मीटिंग, कांफ्रेंस, वर्कशाप बंद रखी गई। रिसर्च का कोई भी कार्य नहीं किया गया।

यह भी पढ़ें-ओमिक्रोन अलर्ट: पंजाब में स्वास्थ्य कर्मियाें की हड़ताल से आरटीपीसीआर जांच पर ‘ब्रेक’, 5 हजार सैंपल करने पड़े स्टोर

गडवासू में केवल इमरजेंसी सेवाएं जारी

गडवासू टीचर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट डा. अश्वनी शर्मा ने कहा कि गडवासू में केवल इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रखी गई जबकि अन्य सभी कामों का बायकाट किया गया। उन्होंने कहा कि रोजाना गडवासू में डेढ़ सौ से दौ सौ के करीब किसान जानवरों को इलाज के लिए लाते हैं, जिनका नुकसान हो रहा है। बता दें कि पीएयू टीचर्, और गडवासू टीचर्स एसोसिएशन सातवें वेतनमान लागू करने को लेकर संघर्ष कर रहे हैं जिसके तहत उन्होंने धरना जारू रखा है। हालांकि एसोसिएसन के सदस्यों ने कहा है कि उन्हें मांगे मानी जाने का आश्वासन मंत्री दे चुके हैं लेकिन जब तक नोटिफिकेशन जारी नहीं होता, उनका धरना ऐसे ही जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें-लड़की वालों ने पूरी कर ली थी शादी की तैयारियां, लुधियाना में दूल्हे और मां ने झूठे मैसेज और आडियो सुनाकर तोड़ा रिश्ता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.