Move to Jagran APP

लुधियाना में पार्किंग करिंदों की दादागिरी, वाहन चालकों से की जा रही ओवरचार्जिंग, पैसे न देने पर करते हैं बदतमीजी

जालंधर बाइपास स्थित सब्जी मंडी में पार्किंग ठेकेदार के कारिंदें दो-पहिया चालकों से ओवरचार्जिंग कर रहे हैं। पैसे न देने पर वह बदतमीजी पर उतारू हो जाते हैं। बेखौफ पार्किंग करिंदे लोगो से नाजायज वसूली कर रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 05 May 2021 04:58 PM (IST)Updated: Wed, 05 May 2021 04:58 PM (IST)
लुधियाना में पार्किंग करिंदों की दादागिरी, वाहन चालकों से की जा रही ओवरचार्जिंग, पैसे न देने पर करते हैं बदतमीजी
लुधियाना में वाहन चालकों को परेशान करता हुआ पार्किंग ठेकेदार का कारिंदा। जागरण

लुधियाना, जेएनएन। जालंधर बाइपास स्थित सब्जी मंडी में पार्किंग ठेकेदार के कारिंदें दो-पहिया चालकों से ओवरचार्जिंग कर रहे हैं। पैसे न देने पर वह बदतमीजी पर उतारू हो जाते हैं। बेखौफ पार्किंग करिंदे लोगो से नाजायज वसूली कर रहे हैं। सुबह मंडी में अधिक भीड़ होने के कारण आम लोगों से भी धक्केशाही की जा रही है। इस गुंडागर्दी के खिलाफ मार्केट कमेटी व मंडी बोर्ड में शिकायत करने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं हो रहा है।पार्किंग ठेकेदार राय इंटर प्राइजिज से इस संबंधी बात करनी चाही तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। 

loksabha election banner

चार पहिया वाहनों से वसूले जा रहे 25 के बजाय 50 रुपये

मंडी में दो-पहिया चालकों की एंट्री फ्री है। इसके बाद भी उनसे 20 रुपये वसूले जा रहे हैं। अगर कोई वाहन चालक पैसे नहीं देता तो करिंदें बदतमीजी करने लगते हैं। चार पहिया वाहनों से 25 रुपये के बजाए 50 रुपये वसूले जा रहे हैं। इसे लेकर एक महीना पहले राजिंदर की कंप्लेंट पर मार्किट कमेटी में मीटिंग भी हुई थी। इसमें फैसला लिया गया था कि मंडी में दो पहिया वाहनों की एंट्री मुफ्त होगी। वहीं, मल्टीपल एंट्री को भी छूट दी गई। यानी एक बार पर्ची कटवाने पर 12 घंटे के लिए वाहन चालक आ-जा सकता है।

पार्किंग ठेकेदार ने मल्टीपल एंट्री को मान लिया लेकिन दो-पहिया वाहन चालकों से लगातार वसूली जारी है। बतां दे कि सुबह के समय मंडी में काफी भीड़ होती है और लोग अपने घरों के लिए भी सब्जियां लेने पहुंचते है। इसी का फायदा उठा कर करिंदे लोगो से धक्केशाही करते हैं।

केस-1

दुर्गा कालोनी ढंढारी के संजय ने बताया कि वह सुबह 7 बजे टेंपो पर सब्जी लेने के लिए पहुंचे। तीन नंबर गेट से पर्ची कटवाई जहां 25 रुपये की जगह 50 रुपये वसूले गए। तीन नंबर गेट से एंटर होने के बाद उसकी गाड़ी को दो नंबर गेट से यह कह कर बाहर निकाल दिया गया कि भीड़ ज्यादा है एक नंबर गेट से एंट्री होगी। बाहर निकलने के दोरान पर्ची फाड़ दी गई। जब एक नंबर गेट से एंटर होने लगा तो करिंदो ने दोबारा 50 रुपये मांगे। इस पर उनकी बहस हुई और उनकी गाड़ी को अंदर नहीं जाने दिया गया।     

केस -2 

राजिंदर कुमार ने बताया कि वह रोजाना अपनी गाड़ी लेकर जाते हैं। पहले बुलाई मीटिंग में जारी हिदायतों के बावजूद भी ओवरचार्जिंग की जा रही है। दो पहिया वाहन चालकों से भी पैसे वसूले जा रहे हैं। मल्टीपल चार्जिंग मंडी बोर्ड ने शुरू की गई थी लेकिन फिर से बंद कर दिया गया। इस संबंधी दोबारा डीएमओ व पुलिस को कंप्लेंट की जाएगी।

आढ़ती बोले- बर्दाश्त नहीं करेंगे धक्केशाही

सब्जी मंडी के वाइस प्रधान रचिन अरोड़ा ने बताया कि पार्किंग ठेकेदार ओवर चार्जिंग कर रहा है जो कि गलत है। इसे आढ़ती भाईचारा बिल्कुल बर्दाशत नहीं करेगा। अगर कारिंदे बाज नहीं आए तो पंजाब मंडी बोर्ड व पुलिस प्रशासन को इसकी कंप्लेट की जाएगी।

जिला मंडी अफसर दविंदर सिंह ने बताया कि पार्किंग ठेकेदार को पहले भी ओवरचार्जिंग न करने संबंधी समझाया गया है। दो-पहिया वाहनों की एंट्री मंडी में फ्री है। अगर पार्किंग ठेकेदार द्वारा वसूली करवाई जा रही है तो गलत है। उन्हें भी कुछ कंप्लेंट आई हैं, उन्हें नोटिस जारी किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.