Move to Jagran APP

लुधियाना में बनेगा बाबा विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट सेंटर

विश्वकर्मा दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन मिलरगंज स्थित विश्वकर्मा भवन में हुआ।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Nov 2018 08:45 AM (IST)Updated: Fri, 09 Nov 2018 08:45 AM (IST)
लुधियाना में बनेगा बाबा विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट सेंटर
लुधियाना में बनेगा बाबा विश्वकर्मा स्किल डवलपमेंट सेंटर

जागरण संवाददाता, लुधियाना : विश्वकर्मा दिवस पर राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन मिलरगंज स्थित विश्वकर्मा भवन में हुआ। इस दौरान इंडस्ट्री के लिए विशेष रूप से काम करने वाले उद्यमियों का सम्मान किया गया। आयोजन में बतौर मुख्य अथिति कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु और सासद रवनीत सिंह बिट्टू उपस्थिति हुए। कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू ने कहा कि इंडस्ट्री के बिना समाज की कल्पना नहीं की जा सकती। बाबा विश्वकर्मा इंडस्ट्री के जन्मदाता हैं। उन्होंने औजारों से जीवन को सरल बनाने और इंडस्ट्री की बुनियाद रखी। इस दौरान उन्होंने मिलरगंज विश्वकर्मा भवन के कायाकल्प को 5 लाख रुपये देने का एलान किया। ट्रस्ट के प्रधान रंजीत कुमार सल्ल ने बताया कि यह काफी प्रचीन मंदिर है। यहा हर साल आयोजन किया जाता है। 66 साल से यहा विश्वकर्मा दिवस मनाने की आस्था है। आशु ने कहा कि लुधियाना में शीघ्र स्किल डवलपमेंट सेंटर का निर्माण किया जाएगा, ताकि नौजवानों को रोजगार लायक बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रयास किया जाएगा कि शहर में बनने वाले प्रदर्शनी केंद्र का नाम भी बाबा विश्वकर्मा के नाम पर ही रखा जाए। इसके साथ एक साल में नए विश्वकर्मा भवन का निर्माण करने पर काम किया जाएगा। सासद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि किसी भी प्रदेश का औद्योगिक विकास तभी संभव है, अगर वहा के उद्योगों को विकसित करने को बाबा विश्वकर्मा की सोच को लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार जहा उद्यमियों के विकास के लिए प्रयास कर रही है, वहीं मजदूर और अन्य वर्ग के लोगों की भलाई के लिए काम कर रही है। इस दौरान जरूरतमंद महिलाओं को सिलाई मशीनें भी वितरित की गई। समारोह में विधायक सुरिंदर डावर, कुलदीप सिंह वैद्य, अमरजीत सिंह टिक्का, गुरिंदरपाल सिंह बिल्लू, गुरमीत सिंह कुलार, जरनैल सिंह शिमलापुरी, मलकीत सिंह दाखा, नीरू कत्याल, अमरजीत सिंह बैंस, गुरप्रीत गोगी, गुरदेव लापरा, राजीव राजा, अवतार सिंह भोगल, मनमोहन सिंह उबी, सुरजीत सिंह, इंद्रजीत सिंह नवयुग मौजूद थे। इनका हुआ सम्मान

loksabha election banner

इस दौरान लैप्को इंडस्ट्री के सुरिंदर सिंह पनेसर, जीके ऑटो के बलजीत सिंह, कुलार इंटरनेशनल के गुरमीत कुलार, क्रिस्टल इलेक्ट्रिकल के सुरजीत सिंह, हरिसर इंडस्ट्रियल कारपोरेशन के इंद्रजीत सिंह सोहल, विश्वकर्मा इंडस्ट्री के चरणजीत सिंह विश्वकर्मा, जीएस रेडिएटर के रणजोध सिंह, एशियन क्रेन के भूपिंदर सिंह सोहल, अमर एग्रो मशीनरी से अमर सिंह, सोखी स्टील प्राइवेट लिमिटेड से जगबीर सोखी, बीएसए से मोहन सिंह, केडब्ल्यू साइकिल से कुलजीत सिंह संधू, लैप्को इंडस्ट्री से सुरिंदर सिंह पनेसर, जीके ऑटो इंटरनेशनल से बलजीत सिंह, बीरसन इंडस्ट्री से हरचरण सिंह बीरसन को विश्वकर्मा अवार्ड दिए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.