लुधियाना, जेएनएन। नगर निगम जोन ए की बिल्डिंग शाखा ने अवैध निर्माण पर कार्रवाई करते हुए कई इमारतों के बड़े हिस्से को गिरा दिया। एक अवैध दुकान व इमारत को भी टीम ने सील किया है। बिल्डिंग इंस्पेक्टर कशिश गर्ग व दलीप सोनी की देखरेख में हुई कार्रवाई का विरोध भी हुआ पर अधिकारियों के साथ चल रहे सुरक्षा कर्मियों ने मोर्चा संभाल लिया।

सबसे पहले टीम बहादुरके रोड स्थित खजूर चौक के पास दो एकड़ में बन रही जंडू कॉलोनी पहुंची। कॉलोनी में डाले जा रहे सीवरेज व चारदीवारी को तोड़ दिया गया। टीम ने फामड़ा रोड स्थित राधास्वामी सत्संग घर के पास बिना नक्शा पास करवाए चल रहे इंडस्ट्रियल निर्माण पर भी कार्रवाई की। इमारत के एक हिस्से को टीम ने गिरा दिया। सन्यास नगर व कैलाश नगर के अवैध निर्माण को गिरा दिया। महावीर कॉलोनी में बिना नक्शा पास करवाए बनाई दुकान व निर्माणाधीन इमारत पर बिल्डिंग शाखा अधिकारियों के आदेश पर कार्रवाई की गई।

 

रेलवे कॉलोनी में बने अवैध मकानों पर चला बुल्डोजर

रेलवे कॉलोनी में वर्षो से अवैध कच्चा मकान बनाकर रह रहे लोगों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई में पोस्ट ऑफिस के सामने करीब 77 कमरों को तोड़ दिया गया। वहीं कुछ जर्जर रेलवे क्वार्टरों को भी गिरा दिया गया। हालांकि इन क्वार्टरों में रिटायर्ड कुछ मुलाजिम की मिलीभगत से बाहरी परिवार रह रहे थे। ऐसे करीब 27 कमरों को भी तोड़ दिया गया। क्वार्टरों में अधिकतर अवैध वेंडर और रेलवे परिसर में मजदूरी करने वाले लोग थे। वहीं एक रानी नामक महिला ने आरोप लगाया कि एक रेलवे अधिकारी इन अवैध कमरों और क्वार्टरों से अवैध उगाही करते थे। हर महीने 500 से 2000 तक उगाही करते थे। कार्रवाई के दौरान सीनियर सेक्शन इंजीनियर कपिल वत्स, सुनील कुमार, दो जेई और आरपीएफ समेत करीब 30 मुलाजिम शामिल रहे।

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!