Move to Jagran APP

स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर दबाव : इश्मीत सिंह रोड के दोनों तरफ से हटा मलबा, बनेगा वेंडिंग जोन

स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने का दबाव निगम अफसरों पर भी झलकने लगा है।

By Edited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 09:00 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 03:07 PM (IST)
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर दबाव : इश्मीत सिंह रोड के दोनों तरफ से हटा मलबा, बनेगा वेंडिंग जोन
स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर दबाव : इश्मीत सिंह रोड के दोनों तरफ से हटा मलबा, बनेगा वेंडिंग जोन

जागरण संवाददाता, लुधियाना : स्वच्छता सर्वेक्षण में रैंकिंग सुधारने का दबाव निगम अफसरों पर भी झलकने लगा है। जोनल कमिश्नर व स्वच्छता सर्वेक्षण के इंचार्ज जसदेव सिंह सेखों पूरे लाव लश्कर के साथ एक सप्ताह से सड़कों पर घूम रहे हैं तो अब निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर बराड़ भी सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए सड़क पर उतर गई। शनिवार को निगम ने मॉडल टाउन एक्सटेंशन में इश्मीत सिंह रोड के दोनों तरफ से मलबा उठाया। एक तरफ पहले से ग्रीन बेल्ट थी, जबकि दूसरी तरफ नगर निगम की खाली जगह है। खाली जगह को साफ करवाकर नगर निगम अब वहां वेंडिंग जोन बनाएगा। स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए शनिवार को जब निगम की टीम दुगरी रोड से इश्मीत सिंह रोड की तरफ निकली तो सड़क के दोनों तरफ मलबा व झाडि़यां ही झाडि़यां थीं। सब साफ किया गया। सड़क के बायीं तरफ पहले से ग्रीन बेल्ट थी। सड़क और नहर के बीच स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत लैय्यर वैली प्रस्तावित है, जबकि सड़क के दायीं तरफ नगर निगम की काफी जगह खाली पड़ी है। इस तरफ से मलबे के ढेर लगे थे। निगम ने उस तरफ भी पूरी सफाई कर ली है और इस तरफ निगम वेंडिंग जोन बनाएगा। इसके अलावा सफाई कर्मियों ने दुगरी रोड से पक्खोवाल रोड तक पूरी सड़क की सफाई की। निगम कमिश्नर कंवलप्रीत कौर ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए शहर में सफाई मुहिम चल रही है। इसी मुहिम के तहत वहां पर सफाई की गई।

loksabha election banner

इस मौके पर पार्षद ममता आशु व निगम के अन्य अफसर मौजूद रहे। मलबा व झाड़ी हटाई तो मिला निगम का कमरा दुगरी रोड से मॉडल टाउन एक्सटेंशन की तरफ आते वक्त दायीं तरफ निगम की जो जगह खाली पड़ी थी उस मलबे के ढेर व झाड़ियां उगी थी। निगम की टीम ने जैसे-जैसे वहां सफाई करनी शुरू की तो झाड़ियों के पीछे नगर निगम का एक कमरा निकल आया। इस कमरे के बारे में निगम कर्मियों से लेकर नगर निगम कमिश्नर तक किसी को पता नहीं था, जिसके बाद निगम कमिश्नर ने उसके पास सफाई करवाई और अफसरों को कमरे का रिकार्ड पता करने को कहा। जोनल कमिश्नर जसदेव सिंह सेखों ने बताया कि इस कमरे की सफाई करके इसका उपयोग किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.