Move to Jagran APP

मेयर की अफसरों को दो टूक, इलेक्शन मोड से निकलो और रिकवरी करो

लोकसभा चुनाव के कारण नगर निगम के अफसरों व कर्मचारियों ने रिकवरी की तरफ ध्यान ही नहीं दिया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 04:30 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2019 04:30 AM (IST)
मेयर की अफसरों को दो टूक, इलेक्शन मोड से निकलो और रिकवरी करो
मेयर की अफसरों को दो टूक, इलेक्शन मोड से निकलो और रिकवरी करो

जागरण संवाददाता, लुधियाना

loksabha election banner

लोकसभा चुनाव के कारण नगर निगम के अफसरों व कर्मचारियों ने रिकवरी की तरफ ध्यान ही नहीं दिया। मेयर व कमिश्नर जब भी उन्हें रिकवरी के लिए कहते रहे तो अफसर व कर्मचारी चुनाव ड्यूटी की बात कहकर खुद को बचाते रहे। अफसरों व मुलाजिमों की इस बहानेबाजी का खामियाजा अब उन्हें ही खुद भुगतना पड़ रहा है। फंड की कमी के कारण उन्हें वेतन नहीं मिल पाया है। मंगलवार को मेयर बलकार सिंह संधू ने निगम अफसरों को तलब किया और उन्हें साफ कह दिया कि अब इलेक्शन मोड से बाहर आएं और नगर निगम का काम करना शुरू कर दें। संधू ने साफ कर दिया कि अफसर ब्रांचों के मुलाजिमों से रिकवरी करवाएं नहीं तो अपनी सीट खुद ही छोड़ दें।

दरअसल फंड न होने की वजह से मुलाजिमों को अभी तक वेतन नहीं मिल पाया है। मुलाजिम अब मेयर से वेतन की मांग करने लग गए है। इसके बाद मेयर ने मंगलवार को जोन डी में प्रॉपर्टी टैक्स ब्रांच, बिल्डिग ब्रांच, तहबाजारी ब्रांच व हेल्थ ब्रांच के अफसरों की मीटिग बुलाई। मेयर ने एक एक ब्रांच करके अफसरों से रिकवरी के बारे में जानकारी हासिल की। अफसरों की तरफ से ठोस जवाब न मिलने पर गुस्साए मेयर ने अफसरों की जमकर क्लास लगाई। मेयर ने अफसरों को दो टूक कह दिया कि रिकवरी को लेकर कोई भी गंभीरता से काम नहीं कर रहे हैं। बिल्डिग ब्रांच से जताई नाराजगी

मेयर ने कहा कि बिल्डिग ब्रांच वाले चालान करके पार्ट पेमेंट ले आते हैं और उसके बाद बाकी की रिकवरी नहीं करते। इसी तरह प्रॉपर्टी टैक्स और अन्य ब्रांचों में भी हो रहा है। उन्होंने अफसरों को कहा कि नगर निगम के जो जो देनदार हैं उनसे वसूली तेज की जाए। मेयर ने बताया कि कमिश्नर को कहा गया है कि रिकवरी की नियमित तौर पर मॉनिटरिग की जाए। अगर कोई लापरवाही करता है तो उसे तुरंत सस्पेंड करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। सफाई व्यवस्था से मेयर नाखुश

बैठक के दौरान मेयर ने हेल्थ ब्रांच के अफसरों की जमकर क्लास लगाई। मेयर ने बताया कि शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा चुकी है। उन्होंने अफसरों से इसके कारण जाने। अफसर अपने अपने स्तर पर तर्क देते रहे। मेयर का कहना है कि हेल्थ ब्रांच के अफसरों को भी कहा गया है कि सफाई व्यवस्था में जिस लेवल पर लापरवाही सामने आती है उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाए। मेयर ने कहा कि सफाई व्यवस्था नहीं सुधरी तो अफसरों की जवाब देही तय की जाएगी और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.