Move to Jagran APP

स्मार्ट सिटी रिव्यू मीटिंग में मेयर ने उठाया LED प्रोजेक्ट का मुद्दा, बोले- कंपनी नहीं काम बेहतर चाहिए

मेयर ने जनता से मिल रही शिकायतों का हवाला देते हुए कहा कि अब तो एलईडी प्रोजेक्ट की क्वालिटी पर भी सवाल उठ रहे हैं।

By Vikas KumarEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 10:10 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 03:05 PM (IST)
स्मार्ट सिटी रिव्यू मीटिंग में मेयर ने उठाया LED प्रोजेक्ट का मुद्दा, बोले- कंपनी नहीं काम बेहतर चाहिए
स्मार्ट सिटी रिव्यू मीटिंग में मेयर ने उठाया LED प्रोजेक्ट का मुद्दा, बोले- कंपनी नहीं काम बेहतर चाहिए

लुधियाना, जेएनएन। चंडीगढ़ में स्मार्ट सिटी रिव्यू मीटिंग के दौरान मेयर बलकार सिंह संधू ने एलईडी लाइट्स प्रोजेक्ट में हो रही देरी का मुद्दा उठाया। मेयर ने जनता से मिल रही शिकायतों का हवाला देते हुए कहा कि अब तो एलईडी प्रोजेक्ट की क्वालिटी पर भी सवाल उठ रहे हैं। इस पर अधिकारियों ने उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनी का तर्क दिया तो मेयर ने कहा कि हमें कंपनी का नाम नहीं बल्कि काम बेहतर चाहिए जो अभी तक की कारगुजारी में दिख नहीं रहा। इस मुद्दे पर अधिकारियों ने बात अनसुनी करने का प्रयास किया तो मेयर ने कह दिया कि अगर आप इस बाबत नगर निगम हाउस में प्रस्ताव पारित करने के लिए कहें तो सदन उसके लिए भी तैयार है।

loksabha election banner

मीटिंग की अध्यक्षता कर रहे लोकल बॉडीज विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी व स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट चेयरमैन ए वेणू प्रसाद ने मेयर को आश्वासन दिया कि कंपनी को कारगुजारी सुधारने के लिए कहा जाएगा अगर फिर भी सुधार नहीं होता तो उपयुक्त एक्शन लिया जाएगा। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के वाइस चेयरमैन अजॉय शर्मा, डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल, नगर निगम कमिश्नर केपी बराड़, नगर निगम के एडिशनल कमिश्नर व स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के सीईओ संयम अग्रवाल, डीसीपी अश्वनी कपूर, पंजाब स्टेट पावर कारपोरेशन लिमिटेड लुधियाना के चीफ इंजीनियर डीपीएस ग्रेवाल, डायरेक्टर संजय अग्रवाल की उपस्थिति वाली मीटिंग में संजय अग्रवाल ने शहर के अस्त-व्यस्त ट्रैफिक समस्या की बात रखते हुए शहर में दस से अधिक मल्टीस्टोरी पार्किंग बनाने सहित कई सुझाव दिए, जिस पर अधिकारियों ने जल्द ही कोई निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

इन समस्याओं पर भी हुई चर्चा

महानगर में एडिशनल बस स्टैंड, बदहाल सड़कों की मरम्मत का मामला भी उठा। सरकारी इमारतों, स्कूल, कॉलेज की छतों पर सोलर सिस्टम लगाने पर भी मीटिंग में चर्चा हुई। शहर के लिए नासूर बन चुके बुड्ढा दरिया की दशा सुधारने के लिए डायरेक्टर संजय गोयल ने सुझाव दिया कि अगर सरकार व नगर निगम के पास इसकी समस्या के निवारण के लिए फंड्स नहीं है तो स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत आ रही रकम का सदुपयोग इसके लिए किया जा सकता है।

एलईडी लाइट्स पर लोगो की शिकायतों की भरमार है : मेयर

स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत शहर भर में एलईडी लाइट्स लगाई जा रही है। कंपनी तय समय में प्रोजेक्ट ही पूरा नहीं कर पाई। ग्रेस पीरियड दिया फिर भी कुछ नहीं हुआ। जो लाइट्स लगाई गई हैं उनका भी बुरा हाल है। इस समस्या को चंडीगढ़ मीटिंग में उठाया गया है। इसके अलावा शहर की अन्य समस्याओं पर भी विस्तार चर्चा हुई।

बलकार सिंह संधू, मेयर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.