Move to Jagran APP

निर्माण कार्यों के जाल से ट्रैफिक के जंजाल में फंसेगा पॉश एरिया Ludhiana News

फिरोजपुर रोड पर बन रहे एलिवेटिड रोड का काम अब धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। पुल निर्माण के लिए कंपनी ने आरती चौक के पास तक बैरिकेडिंग कर दी।

By Edited By: Published: Thu, 04 Jul 2019 07:44 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2019 09:37 AM (IST)
निर्माण कार्यों के जाल से ट्रैफिक के जंजाल में फंसेगा पॉश एरिया Ludhiana News
निर्माण कार्यों के जाल से ट्रैफिक के जंजाल में फंसेगा पॉश एरिया Ludhiana News

जेएनएन, लुधियाना। फिरोजपुर रोड पर बन रहे एलिवेटिड रोड का काम अब धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। पुल निर्माण के लिए कंपनी ने आरती चौक के पास तक बैरिकेडिंग कर दी। फिरोजपुर रोड पर लोग पहले से ही ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझ रहे थे, वहीं अब स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने मल्हार रोड को स्मार्ट रोड बनाने का काम शुरू कर दिया। निर्माण कंपनी ने हीरो बेकरी चौक की तरफ से मल्हार रोड पर बैरिकेडिंग करनी शुरू कर दी, जिससे साफ है कि हीरो बेकरी चौक में भी लोगों को अब ट्रैफिक जाम से जूझना पड़ेगा। इसके अलावा पक्खोवाल रोड पर रेलवे फाटक के ऊपर और नीचे बनने वाले ब्रिजों का निर्माण कार्य भी इस माह के अंत तक शुरू हो जाएगा। ऐसे में इस रोड पर भी बैरिकेडिंग की जानी है।

loksabha election banner

पक्खोवाल रोड, मल्हार रोड व फिरोजपुर रोड पर एक साथ निर्माण कार्य शुरू होने से शहर के पॉश इलाके बीआरएस नगर, सराभा नगर, राजगुरु नगर व आसपास के इलाकों को ट्रैफिक के जंजाल में फंसना पड़ेगा। मल्हार रोड को स्मार्ट बनाने का काम स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत किया जा रहा है। इस प्रोजेक्ट का उदघाटन मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 11 मार्च 2018 को अपने जन्मदिन के मौके पर किया था।

फिरोजपुर रोड पर जाम तो मल्हार रोड से निकलते हैं लोग

फिरोजपुर रोड पर कंस्ट्रक्शन की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या रहती है। इसलिए भाईबाला चौक से सराभा नगर व बीआरएस नगर जाने वाले ज्यादातर लोग पक्खोवाल रोड की तरफ मुड़ जाते हैं। सराभा नगर जाने वाले लोग मल्हार रोड पर चले जाते हैं, जबकि बीआरएस नगर वाले लोग भी कुछ इसी रोड पर मुड़ते हैं, जबकि कुछ लोग रेलवे फाटक से पहले नगर निगम जोन डी दफ्तर वाली रोड पर मुड़ते हैं। जब पक्खोवाल रोड पर भी आरओबी व आरयूबी का काम शुरू हो जाएगा तो सराभा नगर व बीआरएस नगर की तरफ जाने वालों को जाम से जूझना पड़ेगा। इसके अलावा फिरोजपुर रोड से मॉडल टाउन, शास्त्री नगर, मॉडल टाउन एक्सटेंशन जाने वाले लोग भी मल्हार रोड के रास्ते जाते हैं।

स्कूल लगने व छुट्टी के वक्त आएगी ज्यादा दिक्कत

सराभा नगर व बीआरएस नगर में शहर के बड़े स्कूल हैं। इन इलाकों में सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल सराभा नगर, गुरुनानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर, गुरु नानक पब्लिक स्कूल सराभा नगर एक्सटेंशन, सीएफसी स्कूल, बाबा इशर सिंह स्कूल, डीएवी पब्लिक स्कूल बीआरएस नगर, सेक्रेड हार्ट सीनियर सेकेंडरी स्कूल बीआरएस नगर समेत अन्य हैं। स्कूल लगने व छुट्टी के वक्त इन सड़कों पर पहले ही ट्रैफिक जाम की स्थिति होती है ऐसे में सड़कों पर बैरिकेडिंग होने से ट्रैफिक जाम की स्थिति और भी खतरनाक हो जाएगी।

निकालने होंगे वैकल्पिक रास्ते

ट्रैफिक एक्सपर्ट राहुल वर्मा का कहना है कि इन तीन सड़कों पर एक साथ काम हुआ तो ट्रैफिक समस्या विकराल रूप धारण कर लेगी। उनका कहना है कि सिर्फ पक्खोवाल रोड से सराभा नगर व बीआरएस नगर की तरफ जाने के लिए लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में अगर नगर निगम जोन डी दफ्तर के पीछे वाला रेलवे फाटक खुलवाएं तो इससे कुछ राहत मिल सकती है। मल्हार रोड पर काम शुरू होने के साथ ही हीरो बेकरी चौक में अब जाम की समस्या से लोगों को परेशानी होगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.