Move to Jagran APP

मैकमा एक्सपो से 250 करोड़ की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट

मैकमा एक्सपो के चार दिन के दौरान तीस हजार विजिटर्स और 250 करोड़ रुपये की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट हुई।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 09:29 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 09:29 PM (IST)
मैकमा एक्सपो से 250 करोड़ की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट
मैकमा एक्सपो से 250 करोड़ की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट

जागरण संवाददाता, लुधियाना : मैकमा एक्सपो के चार दिन के दौरान तीस हजार विजिटर्स और 250 करोड़ रुपये की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट हुई। देश विदेश की नामी कंपनियों की ओर से प्रदर्शनी में शिरकत की गई। इससे जहां लुधियाना की इंडस्ट्री अपग्रेड होगी, वहीं लुधियाना की मशीन टूल इंडस्ट्री को बंपर ऑर्डर प्राप्त हुए हैं। सीआइसीयू के प्रधान उपकार सिंह आहुजा ने कहा कि इस बार प्रदर्शनी में बेहतर रिस्पांस देखने को मिला है। 250 करोड़ की बिजनेस इंक्वायरी जनरेट हुई है और भारी संख्या में आर्डर भी कंफर्म हैं। अगली बार के लिए पहले ही स्टाल बुक हो गए हैं और अगले साल इससे बेहतर प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी।

prime article banner

लेटेस्ट टेक्नालॉजी की सीएनसीएस और इलेक्ट्रिक डिस्चार्ज मशीन (ईडीएम) के अलावा 250 नामी कंपनियों ने अपने हाइड्रोलिक, मैकेनिकल एंड फीनूमेटिक प्रेस, ड्रिलिंग एंड बोरिंग मशीन, मिलिंग एंड ग्राइंडिंग मशीन, गियर कटिंग एंड फिनिशिग मशीन, हैंड टूल्स, हार्डवेयर एंड फास्टनर्स, स्पेशल पर्पज मशीन, ऑटोमेशन एंड रोबोटिक्स, इलेक्ट्रिकल एंड इलेक्ट्रॉनिक्स, लेजर प्लाज्मा, ट्रैक्टर पा‌र्ट्स, ऑटो पाटर्स आदि डिसप्ले किए थे। सीआइसीयू की ओर से आज भी कई कारोबारियों को सम्मानित किया गया। इस दौरान अंकल फूड्स के एमडी हितेश डंग ने कहा कि प्रदर्शनी में नॉलेज के लिए बेहतर स्कोप था। ऐसी ही प्रदर्शनी फूड इंडस्ट्री के लिए भी आयोजित की जाए तो पंजाब की इंडस्ट्री को इसका खासा लाभ होगा। सीआइसीयू प्रधान उपकार सिंह आहुजा की अध्यक्षता में लुधियाना में फूड प्रोसेसिंग कलस्टर बनाने की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है, जो सराहनीय है। प्रदर्शनी के दौरान कई शख्सियतों के साथ-साथ इनोवेटिव स्टाल लगाने वालों को भी सम्मानित किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.