जासं, खन्ना :

समग्र शिक्षा अभियान अथॉरिटी पंजाब के अंतर्गत जिला लुधियाना के ब्लॉक खन्ना- 2 में अपनी सेवा निभा रहे अध्यापक आइईआरटी. राजीव कुमार वर्मा को स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन्हें दिव्यांग बच्चों के लिए उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान करने पर तीन दिसंबर को सामाजिक सुरक्षा और स्त्री और बाल विकास विभाग पंजाब की कैबिनेट मंत्री अरुणा चौधरी की ओर से विश्व दिव्यांग दिवस पर आयोजित प्रदेश स्तरीय कार्यक्रम में दिया गया।

इस पुरस्कार के लिए जिला शिक्षा अधिकारी राजिदर कौर, उप जिला शिक्षाधिकारी कुलदीप सिंह, कोआर्डिनेटर गुल•ार शाह, डीएसई प्रदीप कौर, बीपीईओ खन्ना 2 मेला सिंह, सीएचटी रणजोध सिंह, अवतार सिंह, रेनू बाला, अवतार सिह आदि राजीव कुमार को बधाई दी।

इसलिए मिला सम्मान

राजीव कुमार वर्मा प्रदेश में समग्र शिक्षा अभियान के पहले रिसोर्स अध्यापक हैं, जिन को स्टेट अवार्ड से सम्मानित किया गया है। राजीव कुमार ने दिव्यांग बच्चों के लिए अपनी सेवा 2007 से शुरू की और अपने सेवा काल के दौरान दिव्यांग बच्चों को राष्ट्रीय खेलों व समाज से जोड़ना, सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाना, जागरूकता शिविर, स्कूली शिक्षा, मेडिकल सुविधाएं, प्रशिक्षण शिविर, रो•ागार दिलाना और अपने आप को और समाज को दिव्यांग बच्चों के लिए जागरूक रखने का प्रयास कर रहे हैं।

पहले भी मिल चुके हैं कई पुरस्कार

उन्हें 2015 में जिला शिक्षा अधिकारी, 2016 में एसडीएम खन्ना और दोबारा जिला शिक्षा अधिकारी व 2018 में जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांग बच्चों के लिए समय-समय पर किए गए उत्कृष्ट सेवाओं के लिए सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा शिक्षक राजीव कुमार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सेमिनारों में भी भाग लेने के अतिरिक्त दिव्यांग बच्चो के लिए वर्ष 2014 और 2015 में आर्टिकल भी लिखे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!