Move to Jagran APP

सीवरेज लाइन डालते समय तीन मजदूरों मिट्टी में दबे, दो की मौत Ludhiana News

एक मजदूर को ढाई तो दूसरे को करीब तीन घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। इसके बाद बेसुध हालत में उन्हें खन्ना सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

By Edited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 09:02 AM (IST)
सीवरेज लाइन डालते समय तीन मजदूरों मिट्टी में दबे, दो की मौत Ludhiana News
सीवरेज लाइन डालते समय तीन मजदूरों मिट्टी में दबे, दो की मौत Ludhiana News

खन्ना, जेएनएन। शहर के ललहेड़ी रोड पर सीवरेज लाइन डालते समय मिट्टी गिर जाने से तीन मजदूर दब गए। एक को तो तुरंत निकाल लिया गया, जबकि दो मजदूरों को निकालने में घंटों मशक्कत करनी पड़ी। इनमें से एक मजदूर को ढाई तो दूसरे को करीब तीन घंटे बाद बाहर निकाला जा सका। निकाले जाने के बाद बेसुध हालत में उन्हें खन्ना सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार ललहेड़ी रोड की जगत कॉलोनी में सीवरेज का काम चल रहा था। मजदूरों की तरफ से 10 फुट के करीब खुदाई की गई थी। गली संकरी थी इस कारण खुदाई कर किनारों पर ही मिट्टी को डाला जा रहा था। शाम करीब साढ़े पांच बजे जब मजदूरों के छुट्टी का समय हुआ तो छह में से तीन बाहर निकल गए। इस दौरान मिट्टी ऊपर से गिर गई और तीन मजदूर नीचे दब गए। बाहर खड़े साथियों ने बिहार के पूर्णिया जिले के निवासी रमन कुमार को बचा लिया, लेकिन पूर्णिया के ही रहने वाले चंदन कुमार और बिहार के मधेपुरा निवासी दिलखुश की मिट्टी के नीचे दबने से मौत हो गई। चंदन को 8 बजे और दिलखुश को साढ़े 8 बजे के करीब निकाला गया।

अंधेरे और संकरी गली के कारण राहत में आई रूकावट

अंधेरे और संकरी गली होने के कारण राहत के कामों में बड़ी मुश्किल आई। दो जेसीबी गड्ढे से मिट्टी निकालने में जुटी थी। गली संकरी होने के कारण मिट्टी को आस-पास के घरों में ही फेंकना पड़ा। राहत के काम में प्रशासन के साथ इलाके के लोगों ने भी साथ दिया। आधा घंटा मिट्टी में फंसा रहा शरीर करीब साढ़े सात बजे चंदन को गड्ढे के एक कोने में ढूंढ लिया गया। जेसीबी को रोक कर मजदूरों और इलाका निवासियों की मदद से शरीर का ऊपरी हिस्सा बाहर निकाला गया, लेकिन शरीर का आधा हिस्सा करीब आधा घंटा मिट्टी में ही धंसा रहा। इस दौरान ना तो मौके पर आक्सीजन का इंतजाम था और ना ही हेल्थ टीम मौके पर थी, जिस कारण चंदन को अस्पताल पहुंचाने में आधे घंटे का समय लगा।

मौके पर लगा अधिकारियों और नेताओं का जमावड़ा

घटना की सूचना सबसे पहले सीवरेज बोर्ड के अधिकारियों को दी गई। जेई परमजीत सिंह पहुंचे। खन्ना के एसडीएम संदीप सिंह, डीएसपी राजन परमिंदर सिंह, एसएचओ सदर बलजिंदर सिंह, एसएचओ सिटी 1 कुलजिंदर सिंह, तहसीलदार रणजीत सिंह, फायर अफसर यशपाल राय गोमी पुलिस फोर्स और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ पहुंचे। इसके बाद इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन गुरमिंदर सिंह लाली, यूथ अकाली दल कोर समिति के सदस्य यादविंदर सिंह यादू, पार्षद सुनील कुमार नीटा, पार्षद राजिंदर सिंह जीत, यूथ कांग्रेस नेता अमित तिवारी और पार्षद रविंदर सिंह बब्बू भी मौके पर आए।

सत्ता और विपक्ष ने की जाच और कार्रवाई की मांग

सत्ता और विपक्ष दोनों दलों के नेताओं ने मामले की जाच और कार्रवाई की माग की है। नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन गुरमिंदर सिंह लाली और पार्षद सुनील कुमार नीटा ने हादसे पर खेद जताते हुए कहा कि इस संबंधी जाच होनी चाहिए। आरोपित पाए जाने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। यूथ अकाली दल कोर समिति के सदस्य यादविंदर सिंह यादू, पार्षद राजिंदर सिंह जीत ने कहा कि अगर वीरवार सुबह दस बजे तक कसूरवार पर मामला दर्ज न किया गया तो वह सभी शहरवासियों को साथ लेकर संघर्ष करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.