Move to Jagran APP

खन्ना में यूथ कांग्रेस के चुनाव में भिड़े कांग्रेसी, तनाव का माहौल Ludhiana News

खन्ना में यूथ कांग्रेस के चुनाव में मतदान के दौरान वीरवार को मारपीट की घटना से तनाव का माहौल है।

By Edited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 05:30 AM (IST)Updated: Fri, 06 Dec 2019 09:59 AM (IST)
खन्ना में यूथ कांग्रेस के चुनाव में भिड़े कांग्रेसी, तनाव का माहौल Ludhiana News
खन्ना में यूथ कांग्रेस के चुनाव में भिड़े कांग्रेसी, तनाव का माहौल Ludhiana News

खन्ना, जेएनएन। खन्ना में यूथ कांग्रेस के चुनाव में मतदान के दौरान वीरवार को मारपीट की घटना से तनाव का माहौल है। सुबह आठ बजे शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्ण चल रहा था कि अचानक दोपहर बाद करीब पौने दो बजे माहौल तनावपूर्ण हो गया। इस दौरान कुछ युवकों ने एक युवक पर हमला कर दिया।

loksabha election banner

इस दौरान वहां खड़े बड़े कांग्रेसी नेताओं ने बीच-बचाव कर युवक को बचाया। किसी तरह उसे भीड़ में से बाहर निकाल कर भेजा गया। इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एसएचओ सिटी 2 विनोद कुमार मौके पर खड़े थे। लेकिन, युवक को बचाने की बजाय पुलिस मूकदर्शक बनी रही। यहां तक कि पुलिस ने ना तो किसी को मारपीट से रोका और ना ही किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई की। इसका लाभ उठाकर युवक पर हमला करने वाले लोग आराम से मौके से निकल गए और ना तो उनकी पहचान हो पाई और ना ही पीड़ित की।

उम्मीदवारों और समर्थकों के बीच पूरे दिन होती रही बहस

इस बीच मतदान के दिन सुबह से ही उम्मीदवारों और उनके समर्थकों के बीच बहसबाजी चलती रही। कुछ उम्मीदवारों की तकरार जिला चुनाव अधिकारी यशपाल रैडू से भी हुई। रैडू चुनाव प्रक्रिया के दौरान इस बात पर अड़े रहे कि वैध पहचान पत्र के बिना वे किसी को वोट नहीं डालने देंगे। जबकि, कुछ उम्मीदवार बिना पहचान पत्र भी मतदान कराने के लिए कह रहे थे।

इतना विवाद, लेकिन वोट पड़े मात्र 375

इतना विवाद, तकरार और मारपीट के बावजूद युवा कांग्रेसियों में मतदान को लेकर उदासीनता ही दिखाई दी। खन्ना में यूथ कांग्रेस के 1058 मतदाता थे। मतदान के समय दोपहर 3 बजे तक केवल 357 वोट ही डाले गए जो कुल वोटों का तीसरा हिस्सा मात्र है।

घटना की पूरी जानकारी नहीं है : डीएसपी

इस संबंध में एसएचओ सिटी विनोद कुमार ने फोन नहीं उठाया। उनका सरकारी फोन नंबर नो रिप्लाई आता रहा। डीएसपी खन्ना राजन पर¨मदर ¨सह ने कहा कि वे बाहर थे और उन्हें घटना की पूरी जानकारी नहीं है। वे पूरी जानकारी लेने के बाद ही इस विषय में कुछ बता सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.