जागरण संवाददाता, खन्ना :

विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के आरोप में खन्ना पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर केस दर्ज किया है। आरोपित की पहचान अमनदीप सिंह उर्फ अमन चट्ठा निवासी गांव बालेवाल जिला संगरूर के रूप में हुई है।

पुलिस को दी शिकायत में सरबजीत कौर निवासी नजदीक ट्रक यूनियन मोरिडा जिला रोपड़ ने बताया कि वह अपने बेटे सिमरनजीत सिंह को विदेश भेजना चाहती थीं। इसी दौरान जब उन्होंने इस संबंध में अपने पड़ोसी से बातचीत की तो उसने खन्ना स्थित ग्लोबल एस्पायर, जीटीबी मार्केट के नाम का सुझाव देते हुए बताया कि कंपनी का मालिक अमनदीप सिंह पिछले काफी समय से लोगों को विदेश भेजना का काम कर रहा है।

पीड़िता ने बताया कि इसके बाद वह खन्ना में आकर ट्रेवल एजेंट अमन से मिली। उसने कुछ कागजातों के साथ उसके लड़के का पासपोर्ट मांगने के बाद आस्ट्रेलिया भेजने हेतु कुल छह लाख 43 हजार पांच सौ रुपए की मांग की। इसी बीच उसने शिकायतकर्ता को आइसीसीआइ बैंक में खाता खुलवाने के लिए भी बोला। खाता खुलवाने के बाद उसमें कई बाद पैसे जमा किए। इसके बाद कालेज फीस दो लाख 70 हजार रुपए का ड्राफ्ट भी बनवाया गया।

इस दौरान आरोपित ने कुछ कागजात तैयार करवाने लिए 60 हजार रुपये खर्च करवा दिए। कागजों में कमी के चलते आस्ट्रेलिया दूतावास ने उसके लड़के को वीजा नहीं दिया। कुछ समय के बाद कालेज फीस के अन्य रुपये जो खर्च किए गए थे वो तो लौटा दिए। लेकिन, आरोपित ने तीन लाख 63 हजार रुपये न तो लौटाए और ना ही बेटे को आस्ट्रेलिया भेजा। काफी समय बाद जब पैसे मांगे तो वह पहले आश्वासन देता रहा और फिर धमकियां देने लगा। इससे बाद शिकायतकर्ता ने खन्ना के एसएसपी को दी गई। उनके निर्देशों पर सिटी 2 पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!