Move to Jagran APP

सीता स्वयंवर पर कन्या दान करेगा लेडीज हे¨ल्पग हैंड क्लब

दशहरा कमेटी द्वारा सीता स्वयंवर पर 14 अक्तूबर के दिन जरूरतमंद परिवार की लड़की की शादी करने का निश्चय किया गया था। इस बावत शहर की महिलाओं की ंसंस्था लेडी•ा हे¨ल्पगपग हैंड शादी के दिन कन्या दान करने के लिए आगे आई है। क्लब की प्रधान प्रीति गुप्ता ने बताया कि अगर दशहरा कमेटी एक जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी के लिए हर वर्ष प्रयत्न करती है तो क्यों ना कन्या की शादी में महिलाएं भी अपना योगदान दें। क्लब ने फैसला किया है कि शादी में कन्या दान उनके द्वारा ही किया जाएगा और शादी में दिए जाने वाले सामान जिसमें बर्तन, सिलाई मशीन, कपड़े व अन्य सामान में योगदान दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Oct 2018 08:05 AM (IST)Updated: Tue, 09 Oct 2018 08:05 AM (IST)
सीता स्वयंवर पर कन्या दान करेगा लेडीज हे¨ल्पग हैंड क्लब
सीता स्वयंवर पर कन्या दान करेगा लेडीज हे¨ल्पग हैंड क्लब

जागरण संवाददाता, खन्ना

loksabha election banner

दशहरा कमेटी द्वारा सीता स्वयंवर पर 14 अक्टूबर के दिन जरूरतमंद परिवार की लड़की की शादी करने का निश्चय किया था। अब इस बावत शहर की महिलाओं की संस्था लेडीज हे¨ल्पग हैंड शादी के दिन कन्या दान करने के लिए आगे आई है।

क्लब की प्रधान प्रीति गुप्ता ने बताया कि अगर दशहरा कमेटी एक जरूरतमंद परिवार की बेटी की शादी के लिए प्रयत्न करती है तो क्यों ना कन्या की शादी में महिलाएं भी अपना योगदान दें। क्लब ने फैसला किया है कि शादी में कन्या दान उनके द्वारा ही किया जाएगा और शादी में दिए जाने वाले सामान, जिसमें बर्तन, सिलाई मशीन, कपड़े व अन्य सामान में योगदान दिया जाएगा।

इस अवसर पर भाजपा के जिला अध्यक्ष रंजीत ¨सह हीरा ने घोषणा की कि विवाह समारोह में दिए जाने वाले फर्नीचर उनकी दुकान से नो प्राफिट नो लॉस पर दिया जाएगा। दशहरा कमेटी के प्रधान विशाल बॉबी ने कहा कि पंजाब सरकार ने जहां निकाय चुनावों में महिलाओं को 50 फीसद आरक्षण देकर महिलाओं को आगे आने के लिए प्रेरित किया है, वहीं दूसरी ओर ऐसे क्लब अपने आप आगे आकर समाज सेवा में भी योगदान दे रहे हैं।

इस मौके पर लेडीज हे¨ल्पग हैंड क्लब की प्रधान प्रीति गुप्ता, रीतू गर्ग, पूनम कालिया, कीर्ति गुप्ता, नीशा कौशल, पूजा खुल्लर, टीना दत्ता, अंजू सूद, अनीता शाही, डॉ. शालिनी, डॉ. सानिया, सीमा अग्रवाल, रीना सूद, शमा, रिचू, नीशा कांसल, प्रीति टंडन, सोनल गुप्ता, सुषमा अग्रवाल, आशू, ज्योति ¨जदल, बबीता, ऊषा गुप्ता, प्राची मेहता, सीमा ¨सगला भी शामिल थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.