Move to Jagran APP

अस्पताल ने ब्लड चढ़ाने के नाम पर वसूली मोटी फीस, बिल देख तीमारदार के उड़ गए होश Ludhiana News

सोफत अपने पिता का ब्लड ट्रांसप्लांट कराने अस्पताल आए थे और खुद डोनर देने के बावजूद अस्पताल ने उनसे मोटी फीस वसूल ली।

By Edited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 06:37 AM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 10:41 AM (IST)
अस्पताल ने ब्लड चढ़ाने के नाम पर वसूली मोटी फीस, बिल देख तीमारदार के उड़ गए होश Ludhiana News
अस्पताल ने ब्लड चढ़ाने के नाम पर वसूली मोटी फीस, बिल देख तीमारदार के उड़ गए होश Ludhiana News

खन्ना, जेएनएन। शहर के आइवी अस्पताल पर प्रसिद्ध राधा वाटिका सीनियर सेकेंडरी स्कूल के चेयरमैन निर्मल सोफत ने गंभीर आरोप लगाए हैं। सोफत अपने पिता का ब्लड ट्रांसप्लांट कराने अस्पताल आए थे और खुद डोनर देने के बावजूद अस्पताल ने उनसे मोटी फीस वसूल ली। सोफत ने कहा कि दो यूनिट ब्लड उनके पिता को चढ़ना था। इस पर वह खन्ना के आइवी अस्पताल चले गए। उन्होंने अपने संपर्कोंं के माध्यम से दो ब्लड डोनर भी बुलवा लिए, लेकिन रविवार की शाम को जब उनके पास बिल पहुंचा तो उनके होश उड़ गए। बिल में दो यूनिट ब्लड चढ़ाने की फीस 5200 रुपये ली गई थी।

सोफत ने कहा कि उन्होंने जब अस्पताल कर्मी मनप्रीत से इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि ब्लड की इनवेस्टिगेशन और बैग पर यह खर्च आता है। सोफत ने कहा कि आइवी अस्पताल ने ब्लड बैंक भी खोल रखा है और कैंपों के जरिए वह ब्लड इकट्ठा करते हैं, लेकिन फिर उसी ब्लड को किसी को चढ़ाने के एवज में 2600 रुपये प्रति यूनिट जांच के नाम पर वसूले जाते हैं। यह सरासर गलत है। यह खून बेचने के ही बराबर है। वह इसकी शिकायत सेहत विभाग से करेंगे।

वहीं जब इस संबंध में एसएमओ डॉ. राजिंदर गुलाटी से संपर्क करने की कोशिश की गई तो उनका फोन नहीं उठा। निश्काम फ्री ब्लड सेवा सोसायटी ने की निंदा निस्काम फ्री ब्लड सेवा सोसायटी ने आइवी अस्पताल की इस कारस्तानी की निंदा की है। सोसायटी दो यूनिट की ईटी के प्रधान भारत भूषण जौली और महासचिव सतीश शर्मा ने कहा कि उनकी संस्था मुफ्त में ब्लड इकट्ठा कर अस्पताल को देती है। अस्पताल की तरफ से इस तरह टेस्टों के नाम पर ब्लड एकत्र करना गलत है। वह विभाग से शिकायत कर अस्पताल का ब्लड बैंक बंद कराने की मांग करेंगें।

कोई गलत फीस नहीं वसूल की : जीएम
आइवी अस्पताल खन्ना के जीएम पवन रमेश वाघा ने कहा कि अस्पताल की तरफ से कोई भी गलत फीस नहीं वसूल की गई है। सब कुछ कानून के दायरे में किया जा रहा है। खून नहीं बेचा गया और ना ही इस तरह का काम अस्पताल करता है। केवल खून को जांच करने की फीस वसूली गई है। जांच में यह देखा जाता है कि इसमें कोई खराबी तो नहीं है।
 

loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.