जेएनएन, खन्ना। यूरोपियन कलाकारों की तरफ से जहां काफी समय से गांव अलुणा तोला को रंग बिरंगे रंगों में रंग कर मिसाल कायम की जा रही है। वहीं विदेशी कलाकारों की तरफ से गांव के लोगों को साफ-सफाई रखने और तंदुरुस्त रहने के गुर भी बताए गए। इसके साथ ही गांव वालों को नशा मुक्ति जीवन जीने की प्रेरणा के साथ योग भी सिखाया जा रहा है। एसडीएम पायल स्वाती टिवाना की तरफ से विशेष तौर पर शुक्रवार को इन विदेशी कलाकारों को सम्मानित किया गया।

स्वाती टिवाना ने बताया कि गांव के साथ ही संबंध रखने वाले नौजवान और फुटबॉल प्रशिक्षक गुरप्रीत सिंह की प्रेरणा से गांव अलुणा तोला को रंग बिरंगे रंगों के साथ रंगने के लिए जर्मनी और देश के ओर हिस्सों से आए कलाकार गांव में पिछले कुछ समय से पहुंचे हुए हैं। इन कलाकारों ने गांव वासियों को सेहत पक्ष से तंदुरुस्त बनाने के लिए योग और अन्य क्रियायों से जानकार करवाया।

टिवाना ने कहा कि प्रशासन की तरफ से इस मौके पंजाब सरकार की तरफ से शुरू किए गए 'मिशन तंदुरुस्त पंजाब' और 'डेपो' के अंतर्गत कई गतिविधियों की। जर्मनी की कलाकार केटी और प्रशिक्षक गुरप्रीत सिंह की सेवाओं की विशेष तौर पर सराहना की गई। केटी की तरफ से तहसील कांप्लेक्स पायल में भी ग्रेफिटी दी गई है, जिस का विषय तंदुरुस्त पंजाब की कल्पना था। जिक्रयोग है कि इन कलाकारों की तरफ से गांव की दीवारों व सरकारी इमारतों को रंगों और कलाकृतियों के साथ सजाया जा रहा है जिससे इलाका निवासियों को प्रेरणादायक संदेश मिल रहे हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!