जागरण संवाददाता, खन्ना: ललहेड़ी रोड स्थित क्विजलैंड वाटर पार्क में शुक्रवार शाम अचानक आग लग गई। थोड़ी देर में आग ने विकराल रूप ले लिया। दूर-दूर तक धुंए के बादल छा गए। किसी ने इसकी सूचना फायर विभाग को दी, लेकिन पार्क के अंदर फायर ब्रिगेड की गाड़ी के अंदर पहुंचने की जगह ही नहीं थी। इस कारण आग बुझाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं आग लगने से दो घंटे पहले ही करीब 250 बच्चे पिकनिक मनाकर वापस लौटे थे। वाटर पार्क के मालिक जगमोहन के अनुसार झूलों में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह सिटी के एक स्कूल के बच्चे पिकनिक मनाने वाटर पार्क आए थे। सभी बच्चे तकरीबन 1 बजे चले गए। इसके बाद 3 बजे के करीब आग ने पार्क को अपनी चपेट में ले लिया। लोगों ने वाटर पार्क के साथ लगे खेतों में आग लगाने से पार्क में आग लगने की आशंका जताई है। वहीं आग की सूचना किसी ने फायर विभाग को दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी पार्क के प्रवेश द्वार पर बनी सीढि़यों और रे¨लग होने के कारण अंदर नहीं पहुंच सकी। फायर अफसरों ने साथ लगते गोदामों व खेतों पर गाड़ियां खड़ी कर आग बुझाने की कोशिश की। एसएचओ सदर विनोद कुमार ने मौके पर पहुंच हालातों का जायजा लिया।

किसानों ने नाड़ को लगाई थी आग

क्विजलैंड वाटर पार्क के ठीक पीछे खेतों में किसानों ने गेहूं की नाड़ में आग लगा दी थी। संभावना जताई जा रही है कि खेत में लगी आग से पार्क में प्लास्टिक की सभी रेलिंग को अपने घेरे में ले लिया है।

वाटर पार्क में फायर एनओसी की पुष्टि नहीं

फिलहाल वाटर पार्क में फायर ब्रिगेड विभाग की एनओसी की पुष्टि नहीं हो पाई है। खन्ना के फायर अफसर यशपाल राय ने बताया कि पार्क में अंदर जाने से पहले सीमेंट कंकरीट की सीढि़यां बनाई गई हैं। इस कारण बिल्डिंग के अंदर फायर ब्रिगेड की गाड़ी दाखिल नहीं हो सकती है। इसलिए पार्क मैनेजमेंट को फायर ब्रिगेड से एनओसी नहीं मिल सकती थी। फिर भी वे रिकार्ड चेक करेंगें। उनके कार्यकाल में खन्ना के फायर विभाग से एनओसी नहीं लिया है। आग बुझाने के लिए मंडी गो¨बदगढ़ से भी गाड़ियां मंगाई गई।

सभी विभागों की एनओसी हैं : जगमोहन

वाटर पार्क के मालिक जगमोहन ¨सह ने बताया कि मैनेजमेंट ने सभी विभागों से जरूरी एनओसी ले रखी हैं। पार्क में कुछ भी गैरकानूनी नहीं है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!