सचिन आनंद, खन्ना

कोऑपरेटिव सोसायटी के लिए खन्ना के तीन गांवों के लिए शनिवार को होने वाले चुनाव के लिए नामांकन भरने के अंतिम दिन बुल्लेपुर गांव को पुलिस छावनी में बदल दिया गया। इस दौरान डीएसपी जग¨वदर ¨सह चीमा, एसएचओ सदर विनोद कुमार की अगुवाई में भारी पुलिस बल मौके पर तैनात किया गया। महिला पुलिस फोर्स और रिजर्व फोर्स को भी लगाया गया है। देर शाम तक पुलिस बल मौके पर मौजूद था।

जानकारी के अनुसार खन्ना से सटे तीन गांव बुल्लेपुर, गलवड्डी और आलौड़ गावों की कोऑपरेटिव सोसायटी का चुनाव शनिवार को करवाया जाएगा। जिसे लेकर शुक्रवार को बुल्लेपुर स्थित सोसायटी सचिव कार्यालय में रिटर्निग अधिकारी साबर अली के नेतृत्व में नामांकन पत्र भरे गए। छह सदस्यों को निर्विरोध चुन लिया गया और बाकी अन्य पांच सदस्यों का चुनाव शनिवार को मतदान द्वारा किया जाएगा। साबर अली ने बताया कि आलौड़ के सभी 5 सदस्यों का चुनाव शेष है। कुल 11 सदस्यीय सोसायटी में दो सीट महिलाओं के लिए जबकि एक एससी रिजर्व है। शनिवार को सुबह 10 बजे से लेकर 4 बजे तक 5 सदस्यों के चुनाव को लेकर मत डाले जाएंगे। यूथ अकाली दल जिला प्रधान यादू का है गांव

माना जा रहा है कि पुलिस द्वारा इतनी बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात करने के पीछे कारण यह भी हो सकता है कि यह गांव यूथ अकाली दल के जिला प्रधान याद¨वदर ¨सह यादू का है। सूत्रों के अनुसार पुलिस को आशंका थी कि यादू के प्रभाव वाले इस क्षेत्र में नामांकन वाले दिन कोई झड़प अकाली-कांग्रेसियों के बीच हो सकती है। खुफिया तंत्र की इस लीड के चलते ही पुलिस ने शुक्रवार सुबह से ही गांव और सोसायटी दप्तर को छावनी में बदल दिया था। हालांकि, सारा दिन यादू यहां दिखाई नहीं दिए। :::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::::

ये रूटीन सुरक्षा इंतजाम थे। सदर थाना और रिजर्व फोर्स को लगाया गया है। यादू का गांव होने से इस सुरक्षा का कोई ¨लक नहीं है। हर चुनाव महत्वपूर्ण होता है और कोई अप्रिय घटना किसी भी लेवल के चुनाव में हो सकती है। इसलिए जोखिम नहीं उठाया जा सकता। शनिवार को भी इसी तरह के सुरक्षा प्रबंध रहेंगे।

जग¨वदर ¨सह चीमा, डीएसपी खन्ना।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!