Move to Jagran APP

लुधियाना के खन्ना में एएस मैनेजमेंट चुनाव पर एकमत नहीं एडवाइजरी कमेटी, फिलहाल तारीख का एलान नहीं

लुधियाना के खन्ना में एएस मैनेजमेंट का चुनाव 22 मार्च को होना तय हुआ था। इसके लिए 33 उम्मीदवार भी नामांकन दाखिल कर चुके थे। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते चुनाव 29 मार्च तक टल गए थे। लाकडाउन में इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 26 Nov 2020 04:53 PM (IST)Updated: Thu, 26 Nov 2020 04:53 PM (IST)
लुधियाना के खन्ना में एएस मैनेजमेंट चुनाव पर एकमत नहीं एडवाइजरी कमेटी, फिलहाल तारीख का एलान नहीं
लुधियाना के खन्ना में प्रतिठ्ठित एएस मैनेजमेंट के चुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं हो पाई है।

खन्ना (लुधियाना), जेएनएन। खन्ना की सात शिक्षण संस्थाओं को चलाने वाली प्रतिठ्ठित एएस मैनेजमेंट के चुनाव की तारीख का ऐलान वीरवार को नहीं हो पाया। कोरोना के चलते पहले ही 8 महीने से लटक रहे चुनावों में और देरी होने के संकेत इससे मिले हैं। 11 सदस्यीय एडवाइजरी कमेटी के चुनाव कराने को लेकर एकमत नहीं होने के कारण फिलहाल तारीखों के एलान को रोक दिया गया। अब एसडीएम खन्ना हरबंस सिंह से बैठक के बाद ही इस पर फैसला होगा।

loksabha election banner

गौरतलब है कि मैनेजमेंट का चुनाव 22 मार्च को होना तय हुआ था। इसके लिए 33 उम्मीदवार भी नामांकन दाखिल कर चुके थे। मैनेजमेंट के 6000 के करीब सदस्य मतदान करते हैं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के चलते चुनाव को 29 मार्च तक टाल दिया गया। इसके बाद लाकडाउन के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना पड़ा था। संविधान के अनुसार एक 11 सदस्यी एडवाइजरी कमेटी का गठन संस्थान का कामकाज चलाने के लिए कर दिया गया था।

कोरोना का प्रकोप कुछ कम होने के बाद एडवाइजरी कमेटी ने एसडीएम से चुनाव की इजाजत मांगी। एसडीएम हरबंस सिंह ने मंगलवार को सरकारी हिदायतों का पालन करते हुए चुनाव कराने की इजाजत दी थी। इसके लिए एडवाइजरी कमेटी की बैठक वीरवार को बुलाई गई थी। लेकिन, इस बीच पंजाब सरकार द्वारा फिर से नाइट कर्फ्यू के ऐलान के चलते कमेटी के सदस्यों ने गेंद प्रशासन के पाले में डाल दी। इसी वजह से चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया जा सका।

भाजपा समर्थित ग्रुप कर चुका है विरोध

दिसंबर में चुनाव कराने की चर्चाओं के बीच बुधवार को ही भाजपा समर्थित प्रोग्रेसिव पैनल चुनाव कराने के फैसले का विरोध कर चुका है। पैनल की बैठक के बाद नेता राजेश डाली ने कहा था कि चुनाव की खातिर 6000 मतदाताओं और स्टाफ की सेहत का खतरा नहीं उठाया जा सकता। इसलिए, चुनाव अभी नहीं कराए जाने चाहिए। 

एसडीएम से बैठक के बाद लेंगे फैसला : मेहता

एएस मैनेजमेंट के चेयरमैन राजीव राय मेहता ने कहा कि फिलहाल चुनाव की तारीख पर फैसला नहीं हुआ है। एडवाइजरी कमेटी ने पहले एसडीएम से बैठक करने की बात कही है। एसडीएम हरबंस सिंह से जल्द बैठक तय कर उसके बाद ही चुनाव पर फैसला लिया जाएगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.