Move to Jagran APP

हरसिमरन समेत पांच पर केस, जेल मंत्री ने मार्क की जांच

सेंट्रल जेल में गैंगस्टर दबदबा बनाए हुए हैं। इसका पता इस बात से लगता है कि हार्डकोर क्रिमिनल हरसिमरनजीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के खिलाफ 18-18 आपराधिक मामले दर्ज हैं और दविंदर बंबीहा गु्रप के गैंगस्टर भी हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 08:19 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 08:19 PM (IST)
हरसिमरन समेत पांच पर केस, जेल मंत्री ने मार्क की जांच
हरसिमरन समेत पांच पर केस, जेल मंत्री ने मार्क की जांच

दिलबाग दानिश, लुधियाना

loksabha election banner

सेंट्रल जेल में गैंगस्टर दबदबा बनाए हुए हैं। इसका पता इस बात से लगता है कि हार्डकोर क्रिमिनल हरसिमरनजीत सिंह और गुरप्रीत सिंह के खिलाफ 18-18 आपराधिक मामले दर्ज हैं और दविंदर बंबीहा गु्रप के गैंगस्टर भी हैं। वे हवालाती की बैरक में घुसे और उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उनके पास लोहे की रॉड कहा से आई यह भी बड़ा सवाल है। यही नहीं मार्च माह में तो गैंगस्टर सुक्खा और बग्गा गैंग के लोग भी भिड़ चुके हैं। इस साल के पहले पांच माह में मारपीट की छह वारदात हो चुकी है। यही नहीं एक युवक की हत्या और दो सगे भाई जेल से भाग चुके हैं। बेहद कम नफरी से जूझ रही सेंट्रल जेल में सुरक्षा व्यवस्था बेहद लचर है। अब जेल में लगातार मिल रहे मोबाइल फोन और मारपीट के मामलों की जांच आइजी जेल रूप कुमार को मार्क की गई है। वहीं जेल सुपरिंटेंडेंट शमशेर सिंह की सिफारिश पर थाना डिवीजन 7 पुलिस ने गैंगस्टर हरसिमरनदीप सिंह बहबल कलां, सिमरजीत सिंह, गुरप्रीत गोपी, अमनिंदर सिंह और मनदीप सिंह के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हरसिमरनदीप गैंगस्टर दविंदर बंबीहा ग्रुप से है। इन्होंने शुक्रवार को जगजीत सिंह नामक हवालाती को पीट दिया था। इसके बाद जानकारी फेसबुक पर शेयर कर दी।

जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह बाजवा के ध्यान में लुधियाना जेल पूरी तरह से आ गई है। अब वह जेल के पूरे प्रबंधों की जांच करवा रहे हैं। सुखजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि लगातार जेल से फोन मिलना ओर मारपीट की वारदात काफी गंभीर विषय है। इसके लिए आइजी रूप कुमार अरोड़ा को जांच मार्क की गई है। जेल में मोबाइल पूरे फसाद की जड़

जेल में मोबाइल पूरे फसाद की जड़ है। मारपीट आदि की घटनाएं इसी वजह से हो रही हैं। जेलों के बाहर बैठे लोग किसी को भी पिटवाने की सूचना फोन पर अंदर बैठे गैंगस्टरों को दे देते हैं। पिछले माह डीआइजी एलएस जाखड़ भी जेल का दौरा कर चुके हैं। जेल में कर्मचारियों तक को मोबाइल लेकर जाना मना है। फिर जेल में मोबाइल कैसे आ रहे हैं। इसकी भी दोबारा से जांच आईजी को करने को कहा गया है। जेल में कब-कब हुई घटनाएं

6 जनवरी: जेल में बंद डिप्रेशन के शिकार डिसमिस एएसआइ न लगाया फंदा, मौत

5 फरवरी : सेंट्रल जेल में हवालाती से की मारपीट

19 फरवरी : रंजिश के चलते जेल में भिड़े दो गुट, 7 घायल

24 फरवरी: सेंट्रल जेल में हवालाती पर हमला

19 मार्च: जेल में भिड़े गैंगस्टर सुक्खा और बग्गा गैंग

28 मार्च: सेंट्रल जेल में संदिग्ध परिस्थितियों में विचाराधीन कैदी की मौत

28 मार्च: सेंट्रल जेल में भिड़े विचाराधीन कैदी, मुलाजिम पर डाली गर्म दाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.