Move to Jagran APP

महिलाओं का अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों: डीएसपी

आर्ट ऑफ लिंविग जगराओं परिवार की ओर से मासिक पेंशन समारोह करवाया गया। इसमें डीएसपी हरपिंदर कौर गिल मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। समारोह में डीएसपी हरपिंदर गिल ने महिलाओं को जागरूक करते कहा कि अगर आपको पंजाब पुलिस की कभी जरूरत पड़े तो हम सदा आपकी सुरक्षा के लिए तैयार हैं। अगर आपको घरेलू हिंसा, दहेज के लिए प्रताड़ना, ब्लैक मेलिंग व इस तरह की मुश्किल आए तो आप हमारे पास आ सकते हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 09 Aug 2018 09:30 PM (IST)Updated: Thu, 09 Aug 2018 09:30 PM (IST)
महिलाओं का अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों: डीएसपी
महिलाओं का अपने अधिकारों के प्रति जागरूक हों: डीएसपी

जासं, जगराओं : आर्ट ऑफ लिंविग जगराओं परिवार की ओर से मासिक पेंशन समारोह करवाया गया। इसमें डीएसपी हरपिंदर कौर गिल मुख्य मेहमान के तौर पर उपस्थित हुए। समारोह में डीएसपी हरपिंदर गिल ने महिलाओं को जागरूक करते कहा कि अगर आपको पंजाब पुलिस की कभी जरूरत पड़े तो हम सदा आपकी सुरक्षा के लिए तैयार हैं। अगर आपको घरेलू हिंसा, दहेज के लिए प्रताड़ना, ब्लैक मेलिंग व इस तरह की मुश्किल आए तो आप हमारे पास आ सकते हैं।

loksabha election banner

डीएसपी ने महिलाओं को ताकतवर बनने और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए हमेशा जागरूक रहने के लिए कहा। उन्होंने आर्ट ऑफ लिविंग संस्था की ओर से किए जा रहे कार्यो की सराहना की और महिलाओं के उत्थान के लिए इसी प्रकार दूसरी संस्थाओं को भी काम करते रहने की अपील की। इसके अलावा आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से विधवाओं को मासिक पेंशन, गरीब लड़कियों की शादी में शगुन, गरीब बच्चों की पढ़ाई में सहायता आदि कार्यो की प्रशसा की। डीएसपी ने आर्ट ऑफ लिविंग द्वारा करवाए गए सेमिनार में स्कूली बच्चों को नशे के खिलाफ जागरूक किया और कहा कि ऐसे सेमिनार समय-समय पर करवाते रहना चाहिए। इस मौके पर आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के अध्यक्ष डॉ. दिलप्रीत राजपाल, रोजी राजपाल ने डीएसपी हरपिंदर कौर गिल का धन्यवाद किया। अंत में डीएसपी गिल व संस्था ने 20 विधवाओं को पेंशन भी दी। इस मौके पर सिमरन व रितु गोयल ने भजन गाकर मंत्रमुग्ध कर दिया। मुख्यमेहमान के जगराओं के आने पर बधाई भजन भी गाया। इस मौके पर राकेश सिंगला, मनप्रीत सिंह, चंद्रप्रभा, अभि अग्रवाल, सिमरन कौर, रितु गोयल, मीनाक्षी वर्मा, बलजिंदर कौर, सुषमा ,पिंकी, वीना, नीतू सिह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.