Move to Jagran APP

गाव चकर वासियों ने 18 वर्ष बाद लिया जमीनी अधिकार

जगराओं : 18 वर्ष पहले गाव चकर के बाबा अमर सिंह बड़ूदी वाले की ओर से नानकसर ठाठ ईशर दरबार ट्रस्ट के नाम पर गाव की 160 कनाल जमीन में कॉलेज बनाने का वादा करके अपने कब्जे में ले ली थी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 06:52 AM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 06:52 AM (IST)
गाव चकर वासियों ने 18 वर्ष बाद लिया जमीनी अधिकार
गाव चकर वासियों ने 18 वर्ष बाद लिया जमीनी अधिकार

जागरण संवाददाता, जगराओं : 18 वर्ष पहले गाव चकर के बाबा अमर सिंह बड़ूदी वाले की ओर से नानकसर ठाठ ईशर दरबार ट्रस्ट के नाम पर गाव की 160 कनाल जमीन में कॉलेज बनाने का वादा करके अपने कब्जे में ले ली थी। समय-समय पर गाव की पंचायतों व गणमान्यों द्वारा बाबा अमर सिंह को अपना वादा पूरा करने या जमीन छोड़ने के लिए कहा जाता रहा परंतु बाबा अमर सिंह हर बार कोई न कोई बहाना लगाकर मामले को टालते रहे। इसके बाद बात बनती न देखकर अदालत में केस दर्ज करवा दिया गया, जिसका फैसला बीते कल गाव चकर की पंचायत के हक में हुआ।

loksabha election banner

सरपंच मेजर सिंह की अगुआई में लोगों ने फैसला लिया कि जब अदालत की ओर से जमीन का अधिकार गाव की पंचायत को मिल चुका है और फसल की कटाई के बाद जमीन भी खाली है तो क्यों न आज ही जमीन का अधिकार ले लिया जाए। इसके बाद रविवार को सर्वसम्मति से नगरवासियों ने इस जमीन का कब्जा ले लिया।

इस अवसर पर सरपंच मेजर सिंह ने गाववासियों को बधाई देते हुए कहा कि यह आम लोगों की जीत है और गांव चकर के लिए ऐतिहासिक दिन है।

गांव को जमीनी अधिकार दिलाने में पुलिस थाना हठूर के एसएचओ निशान सिंह की टीम ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इस मौके पर गाव में खुशी का माहौल था। एनआरआइज ने भी चकर वासियों को इस जीत के लिए बधाई दी। इस मौके पर सरपंच मेजर सिंह, रणधीर सिंह, प्रधान बूटा सिंह चकर, नंबरदार दर्शन सिंह, नंबरदार शिदर सिंह, सुरिंदर सिंह छिंदा, मनप्रीत सिंह दुल्ला, चमकौर सिंह, जग्गा सिंह, गुरदेव सिंह, गुरमीत सिंह, बलवीर सिंह काला, सोहन सिंह, सुरजीत सिंह, जसवंत सिंह, गुरदीप सिंह, गुरदेव सिंह सहित अन्य सदस्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.