Move to Jagran APP

लुधियाना के उद्यमी फिर बोले- सरकार दो रुपये प्रति यूनिट बढ़ोतरी का फैसला वापस ले, वर्ना करेंगे विरोध

साइकिल पार्ट्स निर्माताओं ने कहा कि ऐसे फैसले से इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित होगी। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से मामले में हस्तक्षेप की अपील की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 05:22 PM (IST)
लुधियाना के उद्यमी फिर बोले- सरकार दो रुपये प्रति यूनिट बढ़ोतरी का फैसला वापस ले, वर्ना करेंगे विरोध
लुधियाना के उद्यमी फिर बोले- सरकार दो रुपये प्रति यूनिट बढ़ोतरी का फैसला वापस ले, वर्ना करेंगे विरोध

लुधियाना, जेएनएन। पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन ने चार महीनों के लिए इंडस्ट्री में शाम 6 बजे से रात दस बजे तक इस्तेमाल किए जाने वाली बिजली के दामों में दो रुपए का इजाफा किया है। लुधियाना के उद्यमियों वीरवार को फिर इस बढ़ोतरी का तीखा विरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार का यह फैसला इंडस्ट्री को बंद करवाने वाला है। अगर सरकार ने फैसला वापस न लिया तो मजबूरन इंडस्ट्री को सरकार की धक्केशाही के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरना पड़ेगा।

loksabha election banner

यूनाइटेड साइकिल एंड पार्ट्स मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन के गिल रोड स्थित दफ्तर में हुई बैठक में उद्यमियों ने सरकार से इस फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की है। उद्यमियों ने शाम के समय उत्पादन करने पर बिजली की दरों में दो रुपये प्रति यूनिट बढ़ाए जाने की कड़े शब्दों में निंदा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस फैसले को वापस न लिया तो उन्हें मजबूरन विरोध प्रदर्शन का रास्ता अपनाना पड़ेगा।

कोरोना के कारण पहले ही इंडस्ट्री मुश्किल में फंसी

पहले ही इंडस्ट्री कोविड के चलते क्राइसिस के दौर से गुजर रही है। ऐसे में इस तरह के फैसलों से इंडस्ट्री बंदी की कगार पर आ जाएगी। एसोसिएशन के सीनियर उपप्रधान गुरचरण सिंह जैमको, महासचिव  मनजिंदर सिंह सचदेवा, प्रोपगंडा सचिव रजिंदर सिंह सरहाली, कोषाध्यक्ष अछरू राम गुप्ता और ज्वाइंट सचिव वलैती राम दुर्गा ने एक संयुक्त ब्यान में कहा कि पावर कारपोरेशन पंजाब में उद्योग बंद करवाना चाहती है। पहले ही मांग कम होने और लेबर कम होने के चलते परेशानी हो रही है। अब इस तरह के फैसलों से इंडस्ट्री बुरी तरह प्रभावित होगी। उद्यमियों ने मुख्यमंत्री से अपील की कि इस मामले में हस्ताक्षेप कर राहत दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.