Move to Jagran APP

Ludhiana Lockdown: लुधियाना में अब तक 40 होटल व रेस्टोरेंट बंद, होम डिलिवरी के लिए मांगी 9 बजे तक की राहत

लुधियाना में होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ पंजाब के प्रधान अमरवीर सिंह का। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने राहत नहीं दी तो एक सप्ताह के अंदर बाकी के होटल और रेस्टोरेंट भी बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 05:48 PM (IST)
Ludhiana Lockdown: लुधियाना में अब तक 40 होटल व रेस्टोरेंट बंद, होम डिलिवरी के लिए मांगी 9 बजे तक की राहत
लुधियाना में लॉकडाउन के दौरान होटल और रेस्टोरेंट गंभीर संकट के दौर से गुजर रहे हैं। सांकेतिक फोटो

लुधियाना, जेएनएन। कोविड काल में लुधियाना के होटल एवं रेस्टोरेंट बेहद गंभीर संकट के दौर से गुजर रहे हैं। पिछले तीन महीनों में जिले के 40 होटल एवं रेस्टोरेंट बंद हो चुके हैं। अब सरकार के नए फरमान से स्थिति और विकराल होने वाली है। अगर यही हालात रहे, तो आने वाले एक सप्ताह में कई ओर होटलों पर ताला लग सकता है। यह कहना है होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन ऑफ पंजाब के प्रधान अमरवीर सिंह का। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने राहत नहीं दी तो एक सप्ताह के अंदर बाकी के होटल और रेस्टोरेंट भी बंदी के कगार पर पहुंच जाएंगे। 

prime article banner

उन्होंने डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा को पत्र लिखकर होटल एवं रेस्टोरेंट उद्योग को बचाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लुधियाना में 40 होटल व रेस्टोरेंट बंद हो चुके हैं। इसकी मुख्य वजह ग्राहकों का कम होना और होम डिलिवरी में आने वाली परेशानियां हैं। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों के लिए भी रेस्टोरेंट और होटलों के जरिये खाना डिलीवर किया जा रहा है। अब गाइडलाइन के मुताबिक केवल सुबह पांच से दोपहर 12 बजे तक का समय दिया गया है जबकि खाने की सारे दिन आवश्यकता रहती है। इसलिए इस पर पुनः विचार करके इसे कम से कम रात 9 बजे तक किया जाए ताकि खाने की डिलिवरी की जा सके।

यह भी पढ़ें - Ambulance Fare 1.20 Lakh: मां को लेकर लुधियाना पहुंची अमनदीप बोली- दोस्तों का नेटवर्क न होता तो न्याय नहीं मिलता

होटल और रेस्टोरेंट को आवश्यक सेवाओं में शामिल करने की मांग

उन्होंने कहा कि होटल एवं रेस्टोरेंट को एसेंशियल सर्विस में शामिल किया जाए। इंडस्ट्री सरकार का द्वारा दी गई पूर्ण गाइडलाइन का पालन कर रही है। ताकि कोविड के केसों में बढ़ोतरी न हो। लेकिन अगर डिलिवरी को बंद कर दिया जाएगा, तो होटल एवं रैस्टोरेंट को चलाने का कोई रास्ता नहीं और बंद करने के बाद स्टाफ को निकालना मजबूरी हो जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.