जागरण संवाददाता, लुधियाना। घर में खुशियों का माहौल था। लड़की वालों ने शादी की सभी तैयारियां पूरी कर ली थी। ठीक उसी समय वर पक्ष के लोगों ने मनगढंत और झूठी कहानी बनाकर रिश्ता तोड़ दिया। यह कोई फिल्मी कहानी नहीं बल्कि यह मामला जिले के भागपुर गांव में सामने आया है। थाना कूमकलां पुलिस ने दूल्हे और उसकी मां पर साजिश के तहत धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज करके उनकी तलाश शुरू की है।

एएसआइ कर्मजीत सिंह ने बताया कि आरोपित गांव लोहारा के हेमकुंट नगर नगर निवासी गुरिंदर सिंह मंड तथा उसकी मां हरमनदीप कौर मंड हैं। पुलिस ने गांव भागपुर की युवती की शिकायत पर उनके खिलाफ केस दर्ज किया है। 27 अक्टूबर, 2021 में पुलिस कमिश्नर को दी शिकायत में युवती ने बताया 12 फरवरी को उसकी शादी  तय हुई थी। यह रिश्ता राकेश भाटिया नाम के व्यक्ति ने कराया था। रिश्ते वाले दिन उनकी और से लड़के वालों को 11-11 हजार रुपये के दो लिफाफे शगुन के तौर पर दिए गए थे। वहीं, रिंग सेरमनी के लिए 25 नवंबर तथा शादी के लिए 28 नवंबर का दिन तय किया गया।

शादी के लिए फिरोजपुर राेड स्थित विसलिंग वुड्ज रिजार्ट्स बुक कराया गया। वहा 1 रुपये एडवांस दिए गए। उसी बीच 8 अक्टूबर को गुरिंदर तथा उसकी मां हरमनदीप कौर मंड उनके घर आए। उन लोगों ने अपने मोबाइल पर आए मैसेज और झूठी वायस रिकार्डिंग सुनाकर रिश्ता तोड़ दिया। उन लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि रिश्ता कराने के लिए राकेश भाटिया ने उनसे 1.50 लाख रुपये लिए हैं। ऐसा करके आरोपितों ने उनके साथ धोखाधड़ी की। मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने आरोप सही पाए जाने पर उनके खिलाफ केस दर्ज करने की सिफारिश कर दी। डीए लीगल की राय लेने के बाद केस दर्ज करके पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें - पाकिस्तान के ‘बार्डर राम’ का बर्थ सर्टिफिकेट बना, पासपोर्ट बनवाने के लिए दिल्ली गए माता-पिता

Edited By: Pankaj Dwivedi