Move to Jagran APP

शातिर 'बबली' : दो साल में ढूंढे दस शिकार, 30 लाख की ठगी, फरार

पिछले दो साल में दस से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाली शातिर बबली के खिलाफ लुधियाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 Sep 2018 08:39 AM (IST)Updated: Mon, 10 Sep 2018 08:39 AM (IST)
शातिर 'बबली' : दो साल में ढूंढे दस शिकार, 30 लाख की ठगी, फरार
शातिर 'बबली' : दो साल में ढूंढे दस शिकार, 30 लाख की ठगी, फरार

गगनदीप रत्न, लुधियाना

loksabha election banner

पिछले दो साल में दस से ज्यादा लोगों को ठगी का शिकार बनाने वाली शातिर बबली के खिलाफ लुधियाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है। आरोपित की पहचान नूरवाला रोड निवासी श्वेता सहगल के रूप में हुई है। खुद को सरकारी मुलाजिम बता और अधिकारियों से सेटिंग की बात कहकर लाखों रुपये ऐंठने की आरोपित पर कई मामले दर्ज हैं। आरोपित चलता-फिरता सरकारी ऑफिस है, जिसके पास कई फर्जी दस्तावेज भी हैं, जिसकी मदद से लोगों को फंसा रही है। फिलहाल पुलिस आरोपित और उसके साथियों की तलाश में जुटी हुई है।

पीड़ित अभय कुमार जैन (70) ने बताया कि वो पेशे से ज्योतिषी हैं और होजरी का कारोबार भी करते हैं। 2016 में आरोपित श्वेता उनके पास आई थी। आरोपित ने अपनी बातों में ले लिया और बताया कि वो सरकारी कॉलेज मे नौकरी करती है। उसने कहा कि रेलवे और बैंक में नौकरियां निकलने वाली है। अगर किसी को लगवाना हो तो उसे बता दें। पीड़ित उनके झांसे में आ गए। उन्होंने आरोपित से कहा कि उनके पोते अक्षय और उसके दोस्त सुनील को लगवा दे। आरोपित ने उन्हें विश्वास दिलाया कि नौकरी मिल जाएगी। आरोपित ने उनसे 10.20 लाख रुपये ले लिए, जिसके बाद दोनों बच्चों को पहले पंजाब यूनिर्वसिटी चंडीगढ़ और अंबाला इंटरव्यू की बात कहकर ले गई। जहां आरोपित ने अपने साथी मनोज अरोड़ा और रुपिंदर कौर के साथ मुलाकात करवाई और कहा कि वो नौकरी लगवाएंगे, लेकिन बाद में उक्त आरोपितों के नंबर बंद आने लगे। उन्होंने आरोपित से कहा कि वो उनके पैसे दे। पहले तो आरोपित टालती रही, लेकिन बाद में उन्हें जालंधर के रहने वाले एक शख्स के नाम के साढ़े तीन-तीन लाख के चेक दे दिए। जोकि उन्होंने बैंक में लगाए तो बाउंस हो गए। जब उन्होंने आरोपित से बात की तो उसने पैसे देने से साफ इंकार कर दिया, जिसके बाद उन्होंने शिकायत सीपी ऑफिस में दी, जिसकी जांच की गई और अब मामला दर्ज कर दिया गया।

आठ और लोगों को बनाया शिकार

अभय ने इसकी शिकायत दी तो दुगरी के रहने वाले पांच लोग उनके पास आए, जिसमें सतनाम सिंह, कुलंवत सिंह, गुरप्रीत सिंह, कंचन बाला और सुखदीप सिंह शामिल थे। उन्होंने बताया कि आरोपित ने उनसे भी 8 लाख रुपये की ठगी की है। उन्हें भी चेक दिए थे और वो भी फेल हो गए, जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस को दी थी। उक्त मामले में भी पुलिस ने पर्चा दर्ज किया है। इसके अलावा पटियाला के रहने वाले जसवंत सिंह, बलदेव सिंह और गुरदीप सिंह से आरोपित ने 13 लाख रुपये की ठगी की है। सरकारी दस्तावेजों की बना रखी थीं फर्जी कापियां

अभय जैन ने बताया कि आरोपित ने उनके पोते को नौकरी दिलाने के लिए एक अप्वाइंटमेंट लेटर भी निकालकर दिया था, जोकि हूबहू सरकारी ऑफिस का लगता था, लेकिन बाद मे चेक किया तो उक्त दस्तावेज और उस पर लगी मोहरें सभी फर्जी हैं। पुलिस आरोपित को गिरफ्तार करने के बाद उक्त फर्जी दस्तावेज भी जुटाएगी। कई जिलों में कर चुके है ठगी

पीड़ित के मुताबिक आरोपित के साथ तीन और साथी शामिल हैं, जिसमें हुसनदीप, मनोज अरोड़ा और रुपिंदर कौर शामिल हैं। पुलिस उक्त लोगों की भी तलाश कर रही है। पुलिस को आशंका है कि आरोपितों ने कई और लोगों को भी शिकार बनाया है। कोट्स

पीड़ित के बयानों पर आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल आरोपितों की तलाश में छापामारी की जा रही है। उसके खिलाफ पहले भी कई मामले दर्ज और कई की शिकायतें पेंडिंग में है।

निशान सिंह, जांच अधिकारी, थाना जोधेवाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.