जागरण संवाददाता, लुधियाना। लुधियाना में यूनाइटेड साइकिल एवं पार्टस मैन्यूफेक्चरर एसोसिएशन (यूसीपीएमए) की ओर से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को पत्र लिखकर पंजाब के उद्योगों को राहत देने के मांग की है। उद्यमियों की ओर से लिखे गए पत्र में कोविड 19 के चलते पटरी से उतरी इंडस्ट्री को दोबारा खुशहाल करने के लिए कई सुझाव भी दिए गए हैं। प्रधान डीएस चावला की ओर से लिखे गए पत्र में उन्होंने मुख्यमंत्री को अपील की है कि कोविड के चलते इंडस्ट्री को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में इंडस्ट्री को भी बिजली के दामों में राहत देने के लिए सरकार को घोषणा करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने लुधियाना की मिक्सलैंड यूज इंडस्ट्री को राहत देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि लुधियाना का उद्योग मिक्सलैंड यूज के जरिए ही चल रहा है। क्योंकि अधिकतर कलपुर्जे इन्ही इलाकों में चल रहे हैं। अभी सरकार ने इनके यहां से कारखाने बदलने के लिए कोई सस्ती जमीन या फोकल प्वाइंट नहीं मुहैया करवाया है। ऐसे में या तो इसे ही ग्रीन कैटागिरी के लिए इंडस्ट्रीयल इलाका घोषित किया जाए या फिर वाजिब दामों में प्लाट मुहैया करवाए जाएं। इसके साथ ही पंजाब के उद्योगों को बचाने के लिए टैकनालजी की अहम आवश्यकता है। इसके लिए आरएंडडी सेंटरों को अपग्रेड कर यहां लेटेस्ट तकनीक मुहैया करवाई जाए। ताकि पंजाब का उद्योग खासकर एमएसएमई तरक्की की राह की ओर बढ़ सके।

यह भी पढ़ें-  यूथ कांग्रेस यंग इंडिया बोल कार्यक्रम के लिए मांगे आवेदन

यूथ कांग्रेस यंग इंडिया बोल कार्यक्रम के तहत आयोजित भाषण प्रतियोगिता के माध्यम से देश भर में संगठन के प्रवक्ता चुनेगी। प्रतियोगिता में भाग लेने के इच्छुक 18 से 35 वर्ष आयु के युवा कार्यकर्ता पांच अक्टूबर तक आनलाइन आवेदन कर सकेंगे। राज्य स्तर पर 10 व जिला स्तर 5 प्रतिभागियो का चयन होगा। राज्य व जिला स्तर पर जीतने वाले पहले पांच प्रतिभागियों को 14 नंवबर को नई दिल्ली में राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाली यंग इंडिया बोल प्रतियोगिता में भाग लेने का सुअवसर मिलेगा।

Edited By: Vinay Kumar