Move to Jagran APP

मेडिकल टीमें स्कूल अध्यापकों को दे रहीं धमकियां

साझा अध्यापक मोर्चा के नेताओं का एक शिष्टमंडल मीजल-रूबेला टीकाकरण को लेकर एडीसी (विकास) शेना अग्रवाल को मिला।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 May 2018 09:47 PM (IST)Updated: Sun, 20 May 2018 09:47 PM (IST)
मेडिकल टीमें स्कूल अध्यापकों को दे रहीं धमकियां
मेडिकल टीमें स्कूल अध्यापकों को दे रहीं धमकियां

जागरण संवाददाता, लुधियाना : साझा अध्यापक मोर्चा के नेताओं का एक शिष्टमंडल मीजल-रूबेला टीकाकरण को लेकर एडीसी (विकास) शेना अग्रवाल को मिला। नेता हरदीप सिंह बाहोमाजरा ने आरोप लगाया कि जिले के सरकारी स्कूलों में मीजल-रूबेला टीकाकरण मुहिम के दौरान कुछ मेडिकल टीमें सौ प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का दबाव बना रही हैं। अध्यापकों के साथ दु‌र्व्यवहार कर रही हैं, जिसकी वजह से अध्यापकों में रोष है। यहीं नहीं मेडिकल टीमों की ओर से टीकाकरण के दौरान अभिभावकों व बच्चों को तर्क सहित विश्वास में लेने की जगह स्कूल के अध्यापकों व स्टाफ पर पर्चा दर्ज करने व उच्च अधिकारियों के पास नेगेटिव रिपोर्ट भेजने की धमकियां तक दी जा रही है। अध्यापकों ने एडीसी से कहा कि मेडिकल टीमों को अपना व्यवहार सही रखना चाहिए। साथ ही उन्होंने एडीसी को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल मानपुर में मेडिकल टीम द्वारा अध्यापक के साथ किए गए बुरे व्यवहार के बारे में अवगत करवाया। मोर्चा नेता हरदेव सिंह मुल्लांपुर, जोगिंदर आजाद, रविंदर सिहोड़ा, गुरप्रीत सिंह, चरण सिंह नूरपुरा, गुरप्रीत माही जरनैल सिंह ने मांग की कि सेहत विभाग के अफसर व कर्मचारी टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता लाएं न कि अध्यापकों पर दबाव बनाएं। जिला टीकाकरण अफसर ने आरोपों को नकारा

loksabha election banner

उधर, जिले के टीकाकरण अफसर डॉ. जसबीर सिंह ने कहा कि अध्यापकों का यह आरोप बेबुनियाद है। मेडिकल टीमें किसी को धमकी नहीं देती। यहीं बात एडीसी ने भी अध्यापकों को समझाई है। एडीसी की ओर से टीकाकरण में पूरा सहयोग करने के लिए कहा गया है। डॉ. जसबीर ने कहा कि यह पहली बार नहीं है कि स्कूलों में टीकाकरण हो रहा है। इससे पहले भी सेहत विभाग की स्कूल हेल्थ की टीमें टिटनेस टीकाकरण के लिए जाती रही हैं। तब कोई शिकायत नहीं आई। उन्होंने अध्यापकों व अभिभावकों से अपील की कि मीजल-रूबेला टीकाकरण बच्चों के हित में है। इसे जरूर लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.