जागरण संवाददाता, लुधियाना

सर्व शिक्षा अभियान के तहत चल रहे आइईडी सेंटर्स में पढ़ रहे दिव्यांग बच्चों ने राज्य स्तर से लेकर राष्ट्रीय स्तर पर अलग-अलग खेलों में मेडल हासिल किए। मेडल जीतने वाले दिव्यांग बच्चों को डिप्टी कमिश्नर प्रदीप अग्रवाल ने बुधवार को चाय पर बुलाया और उनके साथ चाय पी। डीसी के साथ चाय पीने और बात कर बच्चे बहुत खुश हुए। डीसी ने भी बच्चों को खूब प्रेरित किया और उन्हें हर संभव सहायता देने का वादा किया। डीसी के साथ चाय पीने वालों में पटियाला में करवाए गए राज्य स्तरीय स्पेशल खेलों में मेडल जीतने वाले जसविंदर सिंह, जतिंदर सिंह, परगट सिंह, रोहित, राज्य स्तरीय स्पेशल कबड्डी टूर्नामेंट में जीत हासिल करने वाले अमरप्रीत सिंह, सुखबीर सिंह, खुशप्रीत सिंह के अलावा राष्ट्रीय स्तर पर खेले गए स्पेशल फुटबॉल टूर्नामेंट में पंजाब टीम के सदस्य रहे अमरप्रीत सिंह शामिल थे।

चाय पार्टी के दौरान डीसी ने बच्चों के साथ खूब बातें की और उनसे उनके अनुभव पूछे। जिस पर बच्चों ने कहा कि आपके साथ यहां बहुत अच्छा लगा रहा है। डीसी ने बच्चों से उनकी समस्याओं के बारे में भी पूछा लेकिन बच्चों ने अपनी कोई समस्या डीसी के सामने नहीं रखी। इस चाय पार्टी में एडीसी सुरभि मलिक जिला शिक्षा अधिकारी सेकेंडरी स्वर्णजीत कौर, जिला शिक्षा अधिकारी एलीमेंटरी जसप्रीत कौर, उपजिला शिक्षा अधिकारी कुलदीप सिंह, आईईडी इंचार्ज गुलजार सिंह व अन्य मौजूद थे।

ऐसे आया चाय पार्टी का आइडिया

गुलजार सिंह ने बताया कि उन्होंने कुछ दिन पूर्व डीसी से इन बच्चों की उपलब्धि के बारे में बताया तो डीसी ने उन सभी बच्चों को चाय पार्टी के लिए बुला दिया। उन्होंने बताया कि बच्चे डीसी को मिलकर बेहद खुश हैं और उन्होंने डीसी से वादा किया है कि वह आगे भी इसी तरह का प्रदर्शन जारी रखेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!