Move to Jagran APP

बड़ी साइकिल कंपनी के खिलाफ लामबंद लुधियाना की Cycle इंडस्ट्री, मटीरियल लेकर 125 करोड़ की पेमेंट रोकी

पंजाब से बाहर की इस कंपनी ने लुधियाना साइकिल उद्योग को 125 करोड़ रुपये के करीब का भुगतान करना है लेकिन लंबे अर्से से टालमटोल कर रही है। कई कंपनियों को पिछले दो साल से पेमेंट नहीं मिली है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 11:22 AM (IST)
बड़ी साइकिल कंपनी के खिलाफ लामबंद लुधियाना की Cycle इंडस्ट्री, मटीरियल लेकर 125 करोड़ की पेमेंट रोकी
लुधियाना की साइकिल इंडस्ट्री देश की एक बड़ी कंपनी के खिलाफ केस करने की तैयारी में है। पुरानी फोटो

जासं, लुधियाना। लुधियाना के साइकिल एवं साइकिल पार्टस बनाने वाले 200 के करीब साइकिल निर्माताओं ने देश की एक बड़ी साइकिल निर्माता कंपनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। आरोप है कि कंपनी ने उनसे मटीरियल लेकर पैसे वापस नहीं किए हैं। पंजाब से बाहर की इस कंपनी ने लुधियाना साइकिल उद्योग को 125 करोड़ रुपये के करीब का भुगतान करना है लेकिन लंबे अर्से से टालमटोल कर रही है। कई कंपनियों को पिछले दो साल से पेमेंट नहीं मिली है। 

loksabha election banner

लुधियाना की इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों ने भुगतान के लिए कंपनी संचालकों से कई बार संपर्क किया लेकिन वे अब तक खाली हाथ है। उन्हें उनका भुगतान नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में अब सारी साइकिल इंडस्ट्री ने लामबंद होकर इस कंपनी के खिलाफ घेराबंदी का मन बना लिया है। इसे लेकर इंडस्ट्रियल ग्रुपों में भी चर्चा का दौर जारी है। अब इस केस को एमएसएमई डवलपमेंट कमेटी प्लेटफार्म पर ले जाया जा रहा है।

डीसी के सामने मामला लाकर कंपनी पर केस करने की तैयारी

उद्यमियों का कहना है कि लुधियाना के डिप्टी कमिश्नर वरिंदर कुमार शर्मा के समक्ष इस मामले को ले जाकर कंपनी के खिलाफ केस दर्ज करने की प्रक्रिया पर काम किया जाएगा ताकि इंडस्ट्री को समय पर उनकी पेमेंट्स मिल सके। मामले को लेकर सभी उद्यमियों को एकजुट करने के लिए हर किसी को अपने बकाए की जानकारी दस्तावेजों के साथ देने के लिए कहा गया है ताकि केस करते समय सारी कंपनियों के बकाए पर चर्चा हो सके।

इंडस्ट्री को एक प्लेटफार्म पर लाकर कानूनी लड़ाई लड़ेंगे

यूनाइटेड साइकिल एवं पार्टस एसोसिएशन के महासचिव मनजिंदर सिंह सचदेवा ने कहा कि लंबे अर्से से इंडस्ट्री के करोड़ों रुपये अटके हुए हैं और अब डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा के माध्यम से इंडस्ट्री की लटकी पेमेंट को निकालवाने का काम किया जाएगा। इसके लिए सारी इंडस्ट्री को एक प्लेटफार्म पर लाकर केस किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Rail Roko Andolan: रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, जालंधर में कई ट्रेनों को रोका; यात्री परेशान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.