Move to Jagran APP

Cycle Expo: देश-विदेश की 170 कंपनियों ने लिया हिस्सा, रंग-बिरंगी साइकिलों की दिखी झलक

पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के ग्राउंड में देश-विदेश की रंग-बिरंगी साइकिलों की झलक देखने को मिली।

By Edited By: Published: Sat, 02 Mar 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 02 Mar 2019 10:19 AM (IST)
Cycle Expo: देश-विदेश की 170 कंपनियों ने लिया हिस्सा, रंग-बिरंगी साइकिलों की दिखी झलक
Cycle Expo: देश-विदेश की 170 कंपनियों ने लिया हिस्सा, रंग-बिरंगी साइकिलों की दिखी झलक

जागरण संवाददाता, लुधियाना : पंजाब कृषि विश्वविद्यालय के ग्राउंड में देश-विदेश की रंग-बिरंगी साइकिलों की झलक देखने को मिली। नए रंग में रंगी रोडस्टर साइकिल से लेकर हाइएंड साइकिल के अलावा आधुनिक और विश्व स्तरीय साइकिलें देख कर लोग अचंभित रह गए। देश-दुनिया की कंपनियों को एक मंच पर जमा किया साइकिल, फिटनेस और आउटडोर स्पो‌र्ट्स एक्सपो ने। इसमें निर्माताओं ने अपनी नई इनोवेशन, स्टाइल और डिजाइन्स को साइकिल प्रेमियों के समक्ष रखा। शुक्रवार से इस तीन दिवसीय एक्सपो की शुरुआत हो गई। केद्रीय मंत्री विजय सांपला ने इसका शुभारंभ किया। पहले दिन पंद्रह हजार से अधिक लोगों ने एक्सपो का दौरा किया और साइकिल के नए रूप को समझने का प्रयास किया। इस एक्सपो का आयोजन तीन लाख वर्ग फीट में किया गया है। इसमें देश विदेश से करीब 170 कंपनियों ने हिस्सा लिया है। देश के प्रमुख निर्माताओ के अलावा चीन, ताइवान, श्रीलंका, इंडोनेशिया, फ्रांस, हॉलैंड और कुछ यूरोपीय देशो की कंपनियां ने भी अपने उत्पादो को प्रदर्शित किया है।

loksabha election banner

विशाल साइकिल्स के डायरेक्टर विशाल महेंद्रू नए साइकिल के बारे में जानकारी देते हुए।

एक्सपो मे बड़ी संख्या मे लोग आ रहे: पंकज मुंजाल

हीरो साइकिल्स के एमडी पंकज मुंजाल ने कहा कि यह देखना बहुत उत्साहजनक है कि एक्सपो में इतनी बड़ी संख्या में लोग भाग ले रहे हैं। साइकिलिंग को बढ़ावा देना हमारा उद्देश्य रहा है, क्योंकि साइकिलिंग अपने साथ कई तरह के फायदे लेकर आती है। इसके अलावा यह निर्माताों और खरीदारों के लिए एक बढि़या मौका है और उन्हें अपना कारोबार बढ़ाने का मौका मिलेगा।

उपकरणों पर काफी ध्यान दिया गया : ओकार सिंह पाहवा

एवन साइकिल्स के सीएमडी ओकार सिंह पाहवा ने कहा कि एक्सपो भारतीय निर्माताओ को विस्तृत आइडिया देगी कि निकट भविष्य में इंटरनेशनल साइकिल का बाजार और उत्पाद किस तरह का आकार लेंगे। इस साल साइकिलिंग से संबंधित ई-बाइक और हेल्थ फिटनेस उपकरणों पर काफी ध्यान दिया गया है।

पीएयू में चल रहे साइकिल एक्सपो के दौरान एवन साइकिल के स्टाल पर स्पोर्ट्स साइकिल दिखाते कंपनी के सीनियर मैनेजर मार्किंग हरीश आहूजा।

नए-नए टायर मार्केट में पेश किए : संजीव पाहवा

रालसन इंडिया के संजीव पाहवा ने कहा कि एक्सपो निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करने के लिए एक बढि़या मंच है कि स्थानीय और घरेलू साइकिल उद्योग को वह एक्सपोजर देगा। पाहवा ने कहा कि बदलते उद्योग की जरूरत के अनुसार ही कंपनी ने नए-नए टायर मार्केट में पेश किए हैं।

बदलाव से अवगत होने का अवसर मिलेगा : विशाल

विशाल साइकिल्स प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर विशाल का कहना है कि एक्सपो के जरिए लोगो को साइकिल उद्योग में आ रहे बदलाव से अवगत होने का अवसर मिलेगा। इससे साइकिल उद्योग में बूस्ट आएगा। साइकिल उद्योग अब नए दौर से गुजर रहा है। इस संबंध में एक्सपो काफी मददगार साबित होगा।

इनोवेशन को समझने का मिलता है अवसर: केके सेठ

नीलम साइकिल्स के निर्माता सेठ इंडस्टि्रयल कॉर्पोरेशन के एमडी केके सेठ ने कहा कि एक्सपो के जरिए देश भर से आ रहे रिटेलरो को एक ही मंच के नीचे साइकिल उद्योग में आ रहे इनोवेशन को समझने का अवसर मिलता है। एक्सपो में सभी कंपनियो ने पिछले एक साल में किए अपने सार्थक प्रयासो को सभी के रूबरू किया है।

इंडोनेशिया पसार रहा पैर: सिवान जू

इंडोनेशिया से आए सिवान जू ने कहा कि उनकी कंपनी भारतीय बाजार में पैर पसार रही है। अभी दिल्ली और पुणे में डीलर हैं और उत्तर भारत में नेटवर्क बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.