Move to Jagran APP

लुधियाना में साइबर अपराधियों का खौफ, महिला के ATM का क्लोन तैयार कर उड़ाए 40 हजार

लुधियाना में साइबर अपराधियों ने एक महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करके उसके अकाउंट से 40 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली। महिला का इसका पता तब चला जब उसके मोबाइल पर पैसे निकल जाने का मैसेज आया।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 01:43 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 01:43 PM (IST)
लुधियाना में साइबर अपराधियों का खौफ, महिला के ATM का क्लोन तैयार कर उड़ाए 40 हजार
पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

लुधियाना, जेएनएन। जिले में साइबर अपराध की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शुक्रवार को अपराधियों ने एक महिला के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करके उसके अकाउंट से 40 हजार रुपये की नकदी उड़ा ली। महिला का इसका पता तब चला, जब उसके मोबाइल पर पैसे निकल जाने का मैसेज आया। अब थाना डिवीजन नंबर-3 पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

एएसआई रछपाल कौर ने बताया कि उक्त केस गऊशाला रोड हरबंस पुरा की सज्जन सिंह वाली गली निवासी अलका रानी की शिकायत पर दर्ज किया गया। 17 दिसंबर के दिन पुलिस को कमिश्नर को दी शिकायत में महिला ने बताया कि उनका बैंक आफ बढ़ौदा में अकाउंट है। 28 नवंबर को उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके अकाउंट में से 40 हजार रुपये निकलवा लिए गए हैं। उन्हें हैरानी इस बात की थी कि न तो उन्होंने किसी को अपना एटीएम कार्ड दिया था और न ही कोई उनके एटीएम का पिन जानता था।

इस घटना के बाद ही उन्होंने अपना एटीएम ब्लाक कराया और बैंंक में जाकर बात की। वहां से उन्हें पता चला कि हो सकता है कि नौसरबाजों ने उनके एटीएम का क्लाेन तैयार करके उनके साथ ठगी की हो। मामले की जांच कर रही साइबर सेल टीम ने पाया कि क्लोन बनाने वाली बात सही है। जिसके बाद उक्त केस दर्ज कर लिया गया। रछपाल कौर ने कहा कि आरोपितों की तलाश के फिलहाल जांच चल रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.