Move to Jagran APP

लुधियाना में सीटी यूनिवर्सिटी ने लिम्का बुक आफ रिकार्डस में नाम दर्ज करवाने के लिए बनाई 1101 फिरनियां

लुधियाना की सीटी यूनिवर्सिटी ने लिम्का बुक आफ रिकार्डस में अपना नाम दर्ज करवाने की कोशिश की है जिसके तहत स्कूल आफ होटल मैनेजमेंट एयरलाइंस व टूरिज्म ने अमूल गुजरात को-आपरेटिव साेसायटी मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के सहयोग से 1101 तरह की फिरनियां तैयार की।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 02:30 PM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 02:30 PM (IST)
लुधियाना में सीटी यूनिवर्सिटी ने लिम्का बुक आफ रिकार्डस में नाम दर्ज करवाने के लिए बनाई 1101 फिरनियां
सीटी यूनिवर्सिटी द्वारा बनाई 1101 फिरनीयों को दिखाते चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी, एमडी मनबीर सिंह व अन्य।

जगराओं (लुधियाना), जेएनएन। सीटी ग्रुप ने 550 सैंडविच, मिनटों में 300 पास्ता, 100 फुट लंबा सैंडविच बनाकर लिम्का बुक आफ रिकार्डस में अपना नाम दर्ज करवाने के बाद अब सीटी यूनिवर्सिटी ने इस लड़ी को आगे बढ़ाते हुए 1101 तरह की फिरनियां बनाकर नया रिकाडर्स बनाने की कोशिश की है।

loksabha election banner

सीटी यूनिवर्सिटी के स्कूल आफ होटल मैनेजमेंट, एयरलाइंस व टूरिज्म ने अमूल गुजरात को-आपरेटिव साेसायटी मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के सहयोग से 167 सामग्रियाें से 1101 तरह की फिरनियां तैयार की गई। लिमका बुक आफ रिकाडर्स के निर्देशों के आधार पर सरकारी अधिकारियाें की निगरानी में यह कोशिश की गई है। समारोह में फांउडर शेफ कला लुधियाना के शेफ नौलू कोरा, फूड मास्टर के एमडी शेफ विश्वदीप बाली, होटल किप्स के शेफ हितेश मुख्य मेहमान के रूप में शामिल हुए।

इस आयोजन में होटल मैनेजमेंट के विद्यार्थियो व फेकल्टी की ओर से 1101 तरह की पौष्टिक व सेहतमंद फिरनियां बनाई गई। जिसमें तुलसी, चुकंदर, खस, सूजी, किन्नुओं आदि सामग्रीयाें का इस्तेमाल किया गया। स्कूल आफ होटल मैनेजमेंट ,एयरलाइस एंड टूरिज्यम के डीन डा.वरिंदर राणा ने बताया कि इस इवेंट को करवाने का मुख्य मकसद 1101 तरह की विभिन्न फिरनियां तैयार करना था। हम यह फिरनियां तैयार करने के लिए उत्पादों की सफाई व गुणवत्ता का ध्यान रखा है।

महत्वपूर्ण बात यह है कि फिरनियां मनमूकता की सेवा हसनपुर मुल्लांपुर के बच्चों में बांटा गया। टीम को बधाई देते सीटी यूनिवर्सिटी के एमडी मनबीर सिंह ने कहा कि यह समारोह न केवल भोजन तैयार करने का सेहतमंद ढंग सिखाता है, बल्कि इसके साथ ही यह नया खाना बनाना भी सिखाता है। हम लिम्का बुक आफ रिकाडर्स के लिए अपना नाम भेजा है। मुझे खुशी है कि यूनिवर्सिटी उद्योग संचालित कैंपस बनाने का सबसे बढ़िया प्रयास कर रही है।

इस दौरान सीटी यूनिवर्सिटी के चांसलर चरणजीत सिंह चन्नी, मैनेजिंग डायरेक्टर मनबीर सिंह, वाइस चांसलर डा. हर्ष सदावरती, स्कूल आफ होटल मैनेजमेंट, एयरलाइंस एंड टूरिज्यम के डीन डा.वरिंदर राणा मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.