Move to Jagran APP

भाई के ससुराल पर दबाव के लिए बहन के अपहरण का ड्रामा, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों भाइयों सिपाहिया व मशहूर से पूछताछ की तो दोनों के बयान अलग निकले। युवती गांव कासाबाद स्थित बाजरे के खेतों में छिपकर बैठी थी।

By Edited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 07:11 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 09:09 AM (IST)
भाई के ससुराल पर दबाव के लिए बहन के अपहरण का ड्रामा, तीन गिरफ्तार
भाई के ससुराल पर दबाव के लिए बहन के अपहरण का ड्रामा, तीन गिरफ्तार

लुधियाना, जेएनएन। भाई के ससुराल वालों पर दवाब बनाने के लिए बहन के साथ मिलकर उसके अपहरण का ड्रामा करने वाले आरोपित खुद ही अपनी रची साजिश में फंस गए। घटना के छह दिन बाद थाना सलेमटाबरी पुलिस ने गांव कासाबाद स्थित बाजरे के खेतों में छिपकर बैठी युवती समेत उसके दोनों भाइयों को भी गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस को इस साजिश में शामिल दो और लोगों की तलाश है। इंस्पेक्टर गोपाल कृष्ण ने बताया कि आरोपितों की पहचान गांव कुतबेवाल निवासी कीया, उसका भाई मोहम्मद सिपाहिया तथा मोहम्मद मशहूर के रूप में हुई। फिल्लौर निवासी जब्बू तथा फखरूद्दीन की पुलिस को तलाश है।

loksabha election banner

16 जुलाई पुलिस ने मोहम्मद सिपाहिया की शिकायत पर जगराओं के गांव अखाड़ा निवासी मक्खन, उसके बेटे शरीफ तथा भाई दुल्ला के खिलाफ केस दर्ज किया था। अपने बयान में उसने बताया कि 13 जुलाई की रात नौ बजे वो अपनी बहन कीया (25) को मोटरसाइकिल पर बैठा कर दवा लेने के लिए जा रहा था। कादियां कट के पास गैस एजेंसी के सामने बोलेरो में आए आरोपितों ने उस पर हमला कर दिया। मारपीट कर वो लोग कीया को अगवा करके ले गए।

गोपाल कृष्ण ने बताया कि आरोपित मोहम्मद सिपाहिया के भाई मोहम्मद मशहूर की शादी मखन की बेटी शकूरा के साथ हुई थी। दोनों के तीन बच्चे हैं। मगर दोनों के बीच झगड़ा होने के कारण पिछले सात साल से शकूरा अपने मायके गांव अखाड़ा में रह रही है। उसकी बेटी उसके पास है। जबकि दो बेटे मोहम्मद मशहूर के पास हैं। वो मशहूर से अपने दोनों बेटों की मांग कर रही है। जिसे लेकर उसने थाना डेहलों में एक दरख्वास्त भी दे रखी है। मगर मशहूर उसे बच्चे देने का तैयार नहीं हुआ। जिसके चलते दोनों परिवारों में तनाव चल रहा था।

केस दर्ज करने के बाद जब पुलिस ने दोनों भाइयों सिपाहिया व मशहूर से पूछताछ की तो दोनों के बयान अलग निकले। जिसके चलते वो दोनों शक के दायरे में आ गए। थोड़ी सी सख्ती करने पर दोनों ने कुबूल किया कि मोहम्मद मशहूर की पत्नी व ससुरालियों पर दवाब बनाने के लिए उन लोगों ने जब्बू व फखरूद्दीन के साथ साजिश रचकर झूठी शिकायत दर्ज कराई थी। घटना वाली रात जब्बू ही कीया को अपने मोटरसाइकिल पर बैठा कर गांव कासाबाद लेकर गया था। गोपाल कृष्ण ने कहा कि दोनों की गिरफ्तारी के लिए रेड की जा रही है। जल्दी ही उन्हें काबू कर लिया जाएगा। मामले में पहले नामजद किए गए गांव अखाड़ा निवासी मखन, उसके बेटे शरीफ तथा भाई दुल्ला को सरकारी गवाह बना लिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.