लुधियाना, जेएनएन। दूसरी लहर में कोरोना संक्रमण के नए मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। शनिवार को जिले के रहने वाले 1223 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए जबकि 19 संक्रमितों ने दम तोड़ दिया। इससे सीएफआर रेट 2.34 प्रतिशत पर पहंच गया है। कोरोना से दम तोड़ने वालों में 15 मरीज 60 साल से अधिक उम्र के थे, जबकि चार मरीज 45 से 55 साल के थे। 

सेहत विभाग के अनुसार जिले में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 65266 तक पहुंच गया है। वहीं, दम तोड़ने वाले संक्रमितों की संख्या 1528 हो गई है। एक्टिव केस बढ़कर 11,368 तक पहुंच गए हैं। इसमें निजी  अस्पतालों में 1198 एक्टिव केस, सिविल अस्पताल में 191 एक्टिव केस और हाेम आइसोलेशन में 8775 एक्टिव केस हैं। दूसरे जिलों के रहने वाले 115 लोग संक्रमित पाए गए हैं जबकि 19 लोगों की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना बहुत जरूरी है। यह चेन तभी टूटेगी, जब लोग कोरोना नियमों का पालना करना शुरू कर देंगे।

कोरोना वायरस की चेन तोड़ने को प्रशासन ने बढ़ाई सख्ती

बता दें कि लुधियाना पंजाब के सबसे ज्यादा कोविड प्रभावित जिलों में शामिल हैं। शुक्रवार को ही यहां प्रशासन ने मिनी लॉकडाउन में सख्ती बढ़ाई है। जिला मजिस्ट्रेट वरिंदर शर्मा ने दस मई से अगले पांच दिन दोपहर 12 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का एलान किया है। दुकानदार केवल 12 बजे तक ही दुकानें खोल सकेंगे। इसके बाद वीकेंड कर्फ्यू में भी पाबंदिया जारी रहेंगी। 

यह भी पढ़ें - Ambulance Fare 1.20 Lakh: मां को लेकर लुधियाना पहुंची अमनदीप बोली- दोस्तों का नेटवर्क न होता तो न्याय नहीं मिलता