Move to Jagran APP

Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना की चपेट में आए 1335 लोग, 58 मरीज वेंटिलेटर पर

Ludhiana Covid Cases Update लुधियाना जिले में वीरवार को 1335 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। इनमें से 1290 लोग लुधियाना शहर के रहने वाले हैं जबकि बाकी जगराओं खन्ना रायकोट समराला व पायल के रहने वाले हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 07:28 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 07:28 AM (IST)
Ludhiana Covid Cases Update : लुधियाना में कोरोना की चपेट में आए 1335 लोग, 58 मरीज वेंटिलेटर पर
लुधियाना जिले में वीरवार को कुल 35 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है।

लुधियाना, जेएनएन। Ludhiana Covid Cases Update : जिले में वीरवार को 1335 लोग कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। इनमें से 1290 लोग लुधियाना शहर के रहने वाले हैं, जबकि बाकी जगराओं, खन्ना, रायकोट, समराला व पायल के रहने वाले हैं। इसके अलावा लुधियाना में दूसरे जिलों के भी 146 लोग वीरवार को संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा जिले में वीरवार को कुल 35 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें 25 संक्रमित लुधियाना जिले के रहने वाले थे जबकि दस संक्रमित दूसरे जिलों के थे। 58 मरीज वेंटिलेटर पर हैं।

loksabha election banner

सीएमसी अस्पताल के कम्यूनिटी मेडिसन विभाग के प्रमुख डा. क्लारेंस जे सैमुअल का कहना है कि वायरस का नया स्ट्रेन बहुत घातक है। बहुत तेजी से फैल रहा है। वायरस की चपेट में आने के दो से तीन दिन के अंदर ही युवा संक्रमितों का आक्सीजन स्तर 50 से 60 तक पहुंच रहा है।

एक्टिव केसों का आंकड़ा बढ़ा, निजी व सरकारी अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ी

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढऩे के साथ जिले में एक्टिव केस भी 12266 तक पहुंच गए हैं। एक्टिव केसों केकारण अस्पतालों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

निजी अस्पतालों में भर्ती : 1127

सिविल अस्पताल में भर्ती : 218

होम आइसोलेशन : 9611

-----------------

45 साल अधिक उम्र वालों की वैक्सीनेशन बंद

लुधियाना। कोविशील्ड वैक्सीन का स्टाक खत्म होने के कारण जिले में 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन लगना बंद हो गया है। वीरवार को जिले 45 साल से अधिक उम्र के मात्र 812 लोगों को ही वैक्सीन की डोज लगाई जा सकी। वहीं, 18 से 44 साल की उम्र में 100 कंस्ट्रक्शन वर्करों ने वैक्सीन लगवाई। जिला टीकाकरण अधिकारी डा. पुनीत जुनेजा का कहना है कि उनके पास कोविशील्ड वैक्सीन की एक भी डोज नहीं बची है। वैक्सीन की मांग भेजी है लेकिन अब तक मिली नहीं है। हालांकि 18 से 44 साल तक उम्र के लोगों के लिए आई वैक्सीन की 16 हजार डोज उनके पास हैं। उन्हें शुक्रवार को भी वैक्सीन लगेगी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.