जागरण संवाददाता, लुधियाना। शहर में बिजली समस्या के समाधान के लिए शिकायत केंद्र लाेगाें के लिए दुविधा बन गया है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 15-20 दिन के बाद भी शिकायताें का हल निपटारा नहीं हाे पा रहा है। इससे लाेगाें काे परेशानियाें का सामना करना पड़ रहा है।

जानकारी के अनुसार काकोवाल रोड़ पर रहने वाले खपतकार ने करीब 20 दिन पहले 1912 पर पावरकाॅम को तार ढ़ीली हाेने के चलते बिजली नहीं आने की शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत तो दर्ज कर ली गई, लेकिन कुछ समय बाद संदेश आया कि आपकी समस्या हल कर दी गई है। लेकिन अभी तक समाधान नहीं हाे पाया है।

रात काे सभी घरों में बिजली नहीं आई। दोबारा शिकायत दर्ज करवाई गई कि बिजली का फेस नहीं आ रहा तार ढ़ीली है जिस पर लाइनमैन का नंबर 1912 से दिया गया जब उसे इस संबंधी कहा गया तो उसने कहा गहलेवाल में बिजली आपूर्ति ठीक कर रहे हैं पर आज करीब तीन-चार दिन बीतने पश्चात भी लाइनमैन लगता गहलेवाल में ही अकेला बिजली आपूर्ति सही करने में लगा हुआ है।

उपभाेक्ता के अनुसार कई बार शिकायत दर्ज करवाई पर 1912 से उनका कोई निवारण नहीं हुआ उल्टा कुछ घंटे बीतने पश्चात 1912 से संदेश आया कि आपकी समस्या हल हो गई है। इसका मतलब सरकार जारी 1912 नंबर सिर्फ लोगों की मुश्किल हल करने के लिये नहीं सिर्फ खानापूर्ति के लिए बनाया गया है।

यहां लगता है 1912 अगर खपतकार की शिकायत बारे लाइनमैन को अवगत करवाते हैं तो लाइनमैन भी इनकी लिखाई शिकायत को नजरअंदाज करता है। ये आने वाला समय ही बताएगा कि ऐसे लाइनमैन पर बिजली विभाग कोई कार्रवाई करेगा या उसको नजरअंदाज कर खपतकार को ही परेशान करेगा।

यह भी पढ़ें-सिद्धू की ताजपोशी की खुशी में कार्यकर्ता भूले कायदा, बांटी शराब, Video वायरल होने के बाद विरोधियों के निशाने पर कांग्रेस

यह भी पढ़ें-Punjab: प्रेमी से शादी करने घर से भागी लड़की, गुरुद्वारे में पहुंच घरवालों ने पिटाई कर दाेनाें काे उठाया

 

 

Edited By: Vipin Kumar