Move to Jagran APP

सड़क धंसने से BSNL की लैंडलाइन सेवा ठप, खाली प्लाटों में छोड़ा सीवरेज का पानी Ludhiana News

नेशनल हाईवे अथॉरिटी और निगम ने मिलकर सीवरेज लाइन की रिपेयर शुरू कर दी। वहीं दूसरी तरफ सड़क धंसने की वजह से बीएसनएल की तारें भी टूट गई हैं।

By Edited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 07:44 AM (IST)Updated: Tue, 24 Sep 2019 10:07 AM (IST)
सड़क धंसने से BSNL की लैंडलाइन सेवा ठप, खाली प्लाटों में छोड़ा सीवरेज का पानी Ludhiana News
सड़क धंसने से BSNL की लैंडलाइन सेवा ठप, खाली प्लाटों में छोड़ा सीवरेज का पानी Ludhiana News

लुधियाना, जेएनएन। चंडीगढ़ रोड स्थित पुलिस लाइन चौक के पास धंसी सड़क के गड्ढे में तब्दील होने से यातायात पूरी तरह से ठप है। चौक से ट्रैफिक सेक्टर-39 की तरफ डायवर्ट किया गया है। दो दिन से निगम अफसर सीवरेज लाइन पर पानी का फ्लो नहीं रोक पा रहे थे, जिस वजह से रिपेयर का काम शुरू नहीं हो सका।

loksabha election banner

रविवार देर रात निगम अफसरों ने वाल्मीकि भवन के पास एक बड़ा गड्ढा खोलकर सीवरेज का पानी रोकने की कोशिश की, लेकिन निगम की यह कोशिश भी नाकामयाब रही। इस वजह से सोमवार सुबह तक रिपेयर का काम शुरू नहीं हो सका। आखिर में निगम अफसरों ने पुलिस लाइन चौक के पास ही हौदी खोलकर पानी सड़क सेक्टर 39 की तरफ डायवर्ट किया गया। सीवरेज का यह सारा पानी चंडीगढ़ रोड व सेक्टर 32 की तरफ खाली प्लाटों में जमा हो गया।

उधर, नेशनल हाईवे अथॉरिटी और निगम ने मिलकर सीवरेज लाइन की रिपेयर शुरू कर दी। वहीं दूसरी तरफ सड़क धंसने की वजह से बीएसनएल की तारें भी टूट गई और इससे सारे इलाके में बीएसएनएल के लैंड लाइन फोन भी बंद हैं। रविवार देर शाम नगर निगम अफसरों ने सीवरेज की लाइन पर प्लेट व बोरियां लगाकर लाइन बंद करने की कोशिश की, लेकिन निगम अफसरों की दूसरी कोशिश भी नाकाम रही और देर रात उन्होंने सड़क पर गड्ढा खोदना शुरू कर दिया।

पूरी रात गड्ढा खोदा और सुबह वहां जब पानी बंद करने की कोशिश की तो उसमें भी नाकाम हो गए। आखिर में निगम अफसरों ने हौदी खोली और वहां से पानी सेक्टर 39 की तरफ डायवर्ट किया। सीवरेज का गंदा पानी कुछ सेक्टर 39 की तरफ चले गया, जबकि बाकी पानी चंडीगढ़ रोड और सेक्टर 32 की तरफ खाली प्लॉटों में जमा हो गया। सीवरेज का पानी डायवर्ट होने के बाद नेशनल हाईवे अथॉरिटी (एनएचएआइ) ने तेजी के साथ काम शुरू किया।

एनएचएआइ के अफसरों का कहना है कि सड़क को रिपेयर कर दिया जाएगा। नगर निगम के एसई रजिंदर सिंह ने बताया कि सीवरेज का पानी रोकने के कई प्रयास किए गए, लेकिन सीवरेज लाइन में पानी का फ्लो ज्यादा होने की वजह से सभी कोशिशें नाकाम होती रही। आखिर में पानी को डायवर्ट करने का फैसला किया गया है। वैसे फैक्ट्री वालों को कहा गया है कि वह पानी इस्तेमाल करके सीवेरज में न छोड़ें।

आसपास के इलाकों में लगा रहा ट्रैफिक जाम

चंडीगढ़ रोड से ट्रैफिक सेक्टर 39 के लिए डायवर्ट कर दिया गया है, जबकि चंडीगढ़ की तरफ से आने वाले ट्रैफिक को सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट स्कूल के आगे से सीधे वर्धमान चौक में निकाला जा रहा है। जिसकी वजह से अंदरूनी इलाकों में ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी हुई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.