Move to Jagran APP

लुधियाना में चलती कार में लगी आग, पूर्व सरपंच की जिंदा जलने से मौत

दाखा कस्बे की अनाज मंडी के पास चलती स्विफ्ट कार में आग लग गई। इस दौरान कार चला रहे पूर्व सरपंच की ¨जदा जलने से मौत हो गई।

By Edited By: Published: Sun, 28 Apr 2019 06:14 AM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 10:17 AM (IST)
लुधियाना में चलती कार में लगी आग, पूर्व सरपंच की जिंदा जलने से मौत
लुधियाना में चलती कार में लगी आग, पूर्व सरपंच की जिंदा जलने से मौत

जेएनएन, मुल्लांपुर दाखा/लुधियाना। दाखा कस्बे की अनाज मंडी के पास चलती स्विफ्ट कार में आग लग गई। इस दौरान कार चला रहे पूर्व सरपंच की जिंदा जलने से मौत हो गई। पुलिस ने 174 की कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम करवा परिजनों को सौंप दिया। पूर्व सरपंच हरनेक सिंह मंडी में आढ़त का काम करते थे। दो दिन पहले ही अमेरिका से लौटे थे।

loksabha election banner


चलती कार में लगी आग को बुझाने के प्रयास करते लोग।

गांव हिस्सोवाल के मौजूदा सरपंच जसप्रीत सिंह के पिता हरनेक सिंह (72) शनिवार सुबह साढे़ छह बजे के करीब अपनी स्विफ्ट कार में सवार होकर मुल्लांपुर अनाज मंडी जा रहे थे। गांव रकबा से गुजरते समय कार के इंजन में आग लग गई। इस दौरान दरवाजे भी नहीं खुले, जिसमें हरनेक सिंह जिंदा जल गए। कार में आग लगी देख राहगीरों ने मिट्टी डालकर बुझाने का प्रयास किया, मगर आग की लपटें तेज होती गई।

दाखा कस्बे की अनाज मंडी के पास चलती स्विफ्ट कार में आग लगने के बाद मौके पर मौजूद लोग।

सूचना मिलते ही थाना दाखा प्रभारी जगदीश समर पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे। शव की हालत ज्यादा खराब होने के कारण परिजनों ने संस्कार कुछ ही समय में कर दिया।

कार में ही रखा था पेट्रोल, इसलिए और आग भड़की

कार में लगी आग बुझाने का प्रयास करते लोग।

सूत्रों के अनुसार गाड़ी में चालक की ओर से गाड़ी में पेट्रोल रखा हुआ था जिस कारण आग ज्यादा भड़क गई। मृतक हरनेक सिंह के पुत्र जसप्रीत सिंह ने कहा कि यदि शहर में फायर ब्रिगेड मौजूद होती तो उनके पिता की जान बचाई जा सकती थी।

कार चालक गर्मी में इन बातों का रखें खास ख्याल

मुल्लांपुर में ही कार रिपेयरिंग की वर्कशॉप चलाने वाले राजीव मल्होत्रा के अनुसार तापमान ज्यादा होने के कारण वाहन में आग लगने के चांस ज्यादा रहते हैं। इसलिए गाड़ी की सर्विस सही समय पर होनी चाहिए। बैटरी की तारें ढीली नहीं होनी चाहिए। गाड़ी चलाने से पहले कूलेंट जरूर चेक कर लें। हो सके तो गाड़ी में कोई न कोई फायर सेफ्टी सिलेंडर जरूर रखें।

चौक में खड़ी हो फायर बिग्रेड की गाड़ी

आढ़ती एसोसिएशन के सचिव राजिंदर सिंह माजरी और समाज सेवी कुलदीप सिंह इस्सेवाल का कहना है कि गर्मी के सीजन में अकसर खेतों में आग लगने की घटनाएं हो रही हैं। गर्मी के कारण आगजनी की घटनाएं होने के बावजूद भी फायर सेफ्टी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। कार को आग लगने के एक घंटा बाद फायर बिग्रेड की गाड़ी पहुंची है। इसलिए शहर के चौक में ही रोजाना एक गाड़ी खड़ी होनी चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.