Move to Jagran APP

निगम का चौतरफा अटैक, 19 अवैध कॉलोनियों के वाटर-सीवरेज कनेक्शन काटे

अवैध कॉलोनियों पर नगर निगम ने अब चौतरफा अटैक करना शुरू कर दिया। अभी तक बिल्डिंग ब्रांच के अफसर अकेले अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई कर रहे थे, जिसका ज्यादा इम्पैक्ट सामने नहीं आया।

By Edited By: Published: Sun, 13 Jan 2019 07:00 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jan 2019 12:27 PM (IST)
निगम का चौतरफा अटैक, 19 अवैध कॉलोनियों के वाटर-सीवरेज कनेक्शन काटे
निगम का चौतरफा अटैक, 19 अवैध कॉलोनियों के वाटर-सीवरेज कनेक्शन काटे

जागरण संवाददाता, लुधियाना : अवैध कॉलोनियों पर नगर निगम ने अब चौतरफा अटैक करना शुरू कर दिया। अभी तक बिल्डिंग ब्रांच के अफसर अकेले अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई कर रहे थे, जिसका ज्यादा इम्पैक्ट सामने नहीं आया। शनिवार से निगम की बिल्डिंग ब्रांच ने ओएंडएम ब्रांच के साथ मिलकर अवैध कॉलोनियों पर कार्रवाई शुरू कर दी। निगम की संयुक्त टीम ने शनिवार को 19 कॉलोनियों में वाटर-सीवरेज के कनेक्शन काटे। बिल्डिंग ब्रांच जहां अवैध कॉलोनियों की सड़कों और अवैध निर्माणों को गिरा रही है वहीं ओएंडएम सेल अवैध कॉलोनियों के सीवरेज व पानी के कनेक्शन उखाड़ रही है। अवैध कॉलोनियों पर अब तक सिर्फ नगर निगम की बिल्डिंग ब्रांच ही कार्रवाई करती है। नगर निगम ने पहली बार संयुक्त टीम बनाकर कार्रवाई की।

loksabha election banner

ओएंडएम सेल ने जोन ए में चार, जोन बी में 8, जोन सी में 5 व जोन डी में दो कॉलोनियों के पानी व सीवरेज के कनेक्शन काटे और सीवर लाइन भी उखाड़ी। वहीं बिल्डिंग ब्रांच ने इस दौरान अवैध कॉलोनियों में हो रहे अवैध निर्माण के साथ-साथ सड़कें व बिजली के खंभे भी गिराए। बिल्डिंग ब्रांच ने साफ कर दिया कि नगर निगम की टीम आगे भी इस तरह की कार्रवाई को अंजाम देती रहेगी। अवैध तरीके से मेन सीवरेज से जोड़ देते हैं कॉलोनाइजर अवैध कॉलोनी काटने के बाद कॉलोनाइजर नगर निगम के सीवरेज से अपनी कॉलोनी का सीवरेज कनेक्शन बिना परमिशन के जोड़ देते हैं, जिसकी वजह से आसपास की कॉलोनियों में रहने वाले लोगों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके अलावा कॉलोनाइजर अवैध तरीके से वाटर सप्लाई का कनेक्शन भी बिना निगम की परमिशन के जोड़ देते हैं। इन कॉलोनियों में हुई संयुक्त कार्रवाई जोन ए में जालंधर बाईपास के पास थापर कॉलोनी वन व टू, मार्बल कॉलोनी वन व टू, जोन बी में भोला कॉलोनी, शादी लाल कॉलोनी, शिवशक्ति कॉलोनी, धीर कॉलोनी, गुरुनानक एस्टेट, ग्रेवाल रोड आटा चक्की के पास, गीता नगर के पास व मेट्रो रोड पर कंगारू इंडस्ट्री के पास बनी कॉलोनी पर कार्रवाई की गई। इसी तरह जोन सी में कुंती नगर के पास बनी कॉलोनी, महादेव नगर, दियोल कॉलोनी, स्मार्ट कॉलोनी, गर्ग प्रोपर्टी डीलर के नजदीक बनी कॉलोनी, जोन डी में फैंटा कॉलोनी व मल्ली कॉलोनी पर कार्रवाई की गई। चार नई बन रही अवैध कॉलोनियों पर की कार्रवाई जोन बी व जोन डी की बिल्डिंग ब्रांच ने संयुक्त कार्रवाई के अलावा कुछ और कॉलोनियों पर भी कार्रवाई की। जोन बी में तीन और जोन डी में एक कॉलोनी पर कार्रवाई की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.