जासं, लुधियाना : हथियारों के बल पर फैक्ट्री वर्करों को बंधक बना डकैती करने वाले छोटा डान गिरोह समेत पकड़े गए पांचों सदस्य बेहद शातिर हैं। वे लोग कार में दिन के समय फैक्ट्रियों की रेकी करते थे। फिर अपना शिकार तय करने के बाद रात को वहां पर डकैती डालते थे। डकैती के लिए जाते समय सबसे आगे एक्टिवा सवार सदस्य, दूसरे नंबर पर मारुति कार और तीसरे नंबर पर महिद्रा पिकअप गाड़ी होती थी। इनमें एक्टिवा सवार सदस्य पीछे वाले दोनों वाहनों को एक्सकोर्ट करता था ताकि रास्ते में आगे कहीं पुलिस का नाका नजर आए तो वह उन्हें पहले से सूचित कर देता था। गिरोह के सदस्य लुधियाना में लूट और डकैती की 25 से ज्यादा वारदात कर चुके हैं।

डीसीपी सिमरतपाल सिंह ढींढसा ने बताया कि पकड़े गए छोटा डान के खिलाफ लुधियाना और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में सात केस दर्ज हैं। सलीम बग्गर के खिलाफ आठ केस तथा शोएब के खिलाफ एक केस दर्ज है। सभी केसों में वे लोग पुलिस को वांछित थे। रिमांड के दौरान पुलिस ने उनकी निशानदेही पर मारुति कार और एक्टिवा स्कूटर भी बरामद किया है। यहां पर कीं वारदात

-26 अक्टूबर को गिरोह ने गांव ख्वाजके होजरी कांप्लेक्स की शरण निटवेयर होजरी फैक्ट्री में दो कर्मचारियों को बंधक बना 10 लाख कीमत के 2500 जैकेट्स, 600 टी-श‌र्ट्स तथा 500 लोअर पजामा लूट लिए थे।

-सात सितंबर को भामियां कलां स्थित सीएमसी अंकुश फैक्ट्री के वर्करों को बंधक बना कर लाखों रुपये कीमत के कपड़े के थान लूट लिए थे।

-इसके अलावा गिरोह ने बहादुर के रोड, ताजपुर रोड, टिब्बा रोड, सीड़ा रोड, भामियां कलां इलाकों में फैक्ट्रियों से कपड़ा, धागा व होजरी का रेडिमेड सामान लूटने की 25 वारदात कबूल की हैं। रविवार को टीम ने काबू करके बरामद किया था लूट का सामान

उल्लेखनीय है कि सीआइए-2 टीम ने इस गिरोह के पांच सदस्यों को रविवार को गिरफ्तार किया था। उनसे महिद्रा पिकअप गाड़ी, दो दातर, तीन राड, 511 जैकेट्स, 600 स्वेट श‌र्ट्स व अन्य सामान बरामद किया था। इनकी पहचान गुरु गोबिद सिंह नगर निवासी मोहम्मद जावेद उर्फ छोटा डान, शोयब, सोनू, सलीम तथा सिद्धू एनक्लेव निवासी मोहम्मद मुबारक के रूप में हुई जबकि गुरु गोबिद नगर निवासी सोहल, शाहरुख तथा हुस्सैन को गिरफ्तार करना अभी बाकी है। ये मूल रूप से सहारनपुर के हैं और वहां से आकर ही लुधियाना में वारदात करते थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस