Move to Jagran APP

लोधी क्लब प्रबंधन ने शुरू किया ‘मिशन विजय कोरोना’ Ludhiana News

मानसिक व शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रखने के लिए लोधी क्लब ने अपने तीन हजार सदस्यों व उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए ऑनलाइन योग क्लासेस की व्यवस्था की है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 11:10 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 11:14 AM (IST)
लोधी क्लब प्रबंधन ने शुरू किया ‘मिशन विजय कोरोना’ Ludhiana News
लोधी क्लब प्रबंधन ने शुरू किया ‘मिशन विजय कोरोना’ Ludhiana News

लुधियाना, [राजेश शर्मा]। पंजाब में कर्फ्यू लगे लगभग एक महीना होने को है। अधिकतर समय घर से बाहर रहने वाले घर के पुरुष सदस्य भी कोरोना वायरस से बचाव के लिए घर पर ही हैं। जिम व अन्य स्पोर्ट्स एक्टीविटी बंद हैं। यहां तक कि सैर पर भी पाबंदी है। ऐसे में घर में ही रहते हुए अधिक खाने व एक्ससाइज न होने से कई तरह की शारीरिक व मानसिक समस्याएं भी आनी शुरू हो गई है।

loksabha election banner

मानसिक व शारीरिक तौर पर तंदुरुस्त रखने के लिए लोधी क्लब ने अपने तीन हजार सदस्यों व उनके पारिवारिक सदस्यों के लिए ऑनलाइन योग क्लासेस की व्यवस्था की है। इनको नाम दिया है मिशन विजय कोरोना। लोधी क्लब फेसबुक पर लाइव होकर सुबह शाम चलने वाले एक-एक घंटे की क्लासेसज ट्रेनर से करवाने के साथ-साथ इससे संबंधित सदस्यों के सवालों के जवाब भी दे रहे हैं।

महासचिव नितिन महाजन के प्रयास से शुरू हुए इस सेशन में सुबह 8 से 9 बजे तक का समय तय किया गया है जबकि शाम को 6 से 7 बजे तक योग की क्लासेस करवाने का निर्णय लिया गया है। 18 अप्रैल से शुरू हुए इन सेशन में सुबह फैमिली सेशन को योग टीचर संजय त्यागी ने अपनी टीम के साथ सदस्यों को योग करवाया। सुबह की क्लास लाफ्टर योग के साथ शुरू हुई। इसके बाद विभिन्न आसन के साथ साथ प्राणायाम का अभ्यास भी करवाया गया। उन्होंने बताया कि शाम को बच्चों को भी योग में शामिल करने की योजना बनाई गई है। योग विशेषज्ञ बच्चों को विशेष आसन से मिलने वाले लाभ से अवगत करवाते हुए उन्हें इसका अभ्यास भी करवाएंगे। कफ्यरू लगे रहने तक योग सेशन जारी रखा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.