लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना डीएमसीएच में कोरोना से बुधवार को जालंधर के एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। एक जून को सांस लेने में शिकायत होने पर मरीज को डीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था। डीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अश्विनी चौधरी व सीएमओ डॉ. राजेश बग्गा ने इसकी पुष्टि की है।

 

इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के तीन मरीज आए थे। इनमें एक जालंधर का रहने वाला व्यक्ति, दूसरी संगीत सिनेमा के समीप रहने की रहने वाली 16 साल की किशोरी और तीसरी गिल रोड ईशर सिंह नगर की रहने वाली 52 साल की महिला हैं। दो मरीजों को ही जिले में जोड़ा जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. रमेश बग्गा ने इसकी पुष्टि की।

डीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अश्विनी चौधरी ने बताया कि 52 साल की महिला मंगलवार को सुबह खांसी, बुखार, जुकाम और गले मे खराश की शिकायत पर आई थी। लक्षण देखते हुए महिला का सैंपल लिया तो वह रात कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं जालंधर के रहने वाले बुजुर्ग को भी यही लक्षण थे। दोनों मरीजों को शुगर भी है। वे डीएमसीएच में भर्ती हैं। वहीं सिविल सर्जन डॉ. बग्गा ने बताया कि 16 साल की युवती पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती है।

पूर्व फौजी ने तोड़ा दम

इससे पहले दिन में मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में भर्ती 85 वर्षीय पूर्व फौजी उजागर सिंह ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। वह फौजी मोहल्ला के रहने वाले थे। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की। बुजुर्ग का अंतिम संस्कार ढोलेवाल स्थित श्मशानघाट में किया गया। इस दौरान मृतक के पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे। सभी ने पीपीई किट पहनकर संस्कार किया। संवेदना ट्रस्ट की एंबुलेंस से शव को मोहनदेई ओसवाल अस्पताल से श्मशानघाट पहुंचाया गया। जिले में कोरोना वायरस से यह नौवीं मौत है, जबकि पिछले एक सप्ताह में तीसरी मौत।

एमसीएच से सात मरीज डिस्चार्ज

मदर एंड चाइल्ड अस्पताल (एमसीएच) की एसएमओ डॉ. अमिता जैन ने बताया कि उनके यहां से मंगलवार को सात मरीज डिस्चार्ज हुए। इसमें से छह आरपीएफ जवान थे। डिस्चार्ज होने के दौरान आरपीएफ जवानों ने जमकर भंगड़ा डाला। वह अस्पताल में मिले इलाज से संतुष्ट थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Pankaj Dwivedi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!