Move to Jagran APP

Ludhiana Coronavirus: लुधियाना के डीएमसीएच में 46 वर्षीय बुजुर्ग की काेराेना से माैत

Live Ludhiana Coronavirus News Update लुधियाना के डीएमसीएच में कोरोना से बुधवार को एक व्यक्ति की जान चली गई। वह जालंधर का रहने वाला था।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:09 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 03:34 PM (IST)
Ludhiana Coronavirus: लुधियाना के डीएमसीएच में 46 वर्षीय बुजुर्ग की काेराेना से माैत
Ludhiana Coronavirus: लुधियाना के डीएमसीएच में 46 वर्षीय बुजुर्ग की काेराेना से माैत

लुधियाना, जेएनएन। लुधियाना डीएमसीएच में कोरोना से बुधवार को जालंधर के एक 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। एक जून को सांस लेने में शिकायत होने पर मरीज को डीएमसीएच में भर्ती करवाया गया था। डीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अश्विनी चौधरी व सीएमओ डॉ. राजेश बग्गा ने इसकी पुष्टि की है।

prime article banner

इससे पहले मंगलवार को कोरोना वायरस के तीन मरीज आए थे। इनमें एक जालंधर का रहने वाला व्यक्ति, दूसरी संगीत सिनेमा के समीप रहने की रहने वाली 16 साल की किशोरी और तीसरी गिल रोड ईशर सिंह नगर की रहने वाली 52 साल की महिला हैं। दो मरीजों को ही जिले में जोड़ा जाएगा। सिविल सर्जन डॉ. रमेश बग्गा ने इसकी पुष्टि की।

डीएमसीएच के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. अश्विनी चौधरी ने बताया कि 52 साल की महिला मंगलवार को सुबह खांसी, बुखार, जुकाम और गले मे खराश की शिकायत पर आई थी। लक्षण देखते हुए महिला का सैंपल लिया तो वह रात कोरोना पॉजिटिव आई। वहीं जालंधर के रहने वाले बुजुर्ग को भी यही लक्षण थे। दोनों मरीजों को शुगर भी है। वे डीएमसीएच में भर्ती हैं। वहीं सिविल सर्जन डॉ. बग्गा ने बताया कि 16 साल की युवती पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में भर्ती है।

पूर्व फौजी ने तोड़ा दम

इससे पहले दिन में मोहनदेई ओसवाल अस्पताल में भर्ती 85 वर्षीय पूर्व फौजी उजागर सिंह ने मंगलवार को दम तोड़ दिया। वह फौजी मोहल्ला के रहने वाले थे। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने बुजुर्ग की मौत की पुष्टि की। बुजुर्ग का अंतिम संस्कार ढोलेवाल स्थित श्मशानघाट में किया गया। इस दौरान मृतक के पारिवारिक सदस्य भी मौजूद थे। सभी ने पीपीई किट पहनकर संस्कार किया। संवेदना ट्रस्ट की एंबुलेंस से शव को मोहनदेई ओसवाल अस्पताल से श्मशानघाट पहुंचाया गया। जिले में कोरोना वायरस से यह नौवीं मौत है, जबकि पिछले एक सप्ताह में तीसरी मौत।

एमसीएच से सात मरीज डिस्चार्ज

मदर एंड चाइल्ड अस्पताल (एमसीएच) की एसएमओ डॉ. अमिता जैन ने बताया कि उनके यहां से मंगलवार को सात मरीज डिस्चार्ज हुए। इसमें से छह आरपीएफ जवान थे। डिस्चार्ज होने के दौरान आरपीएफ जवानों ने जमकर भंगड़ा डाला। वह अस्पताल में मिले इलाज से संतुष्ट थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.