Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus Update: जिले में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत, 34 नए केस

Live Ludhiana Coronavirus Update पहली बार महानगर में एक ही दिन में सोमवार को कोरोना ने तीन लोगों की जान ले ली। इनमें दो बुजुर्ग और एक महिला शामिल है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Tue, 23 Jun 2020 08:34 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jun 2020 06:14 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update: जिले में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत,  34 नए केस
Live Ludhiana Coronavirus Update: जिले में कोरोना वायरस से दो और लोगों की मौत, 34 नए केस

लुधियाना, जेएनएन। जिले में मंगलवार को कोरोना वायरस से दो लोगों की मौत हो गई और 34 नए केस सामने आए हैं। वहीं मंगलवार को कोरोना से दो और लोगों की मौत हो गई। डीएमसीएच में संगरूर के कोरोना संक्रमित 65 वर्षीय बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। बुजुर्ग को 18 जून को भर्ती करवाया गया था। इस बुजुर्ग को शुगर, हाई ब्लड प्रेशर, निमोनिया की भी शिकायत थी। इससे पहले बहादुरके भट्टियां के रहने वाले कोरोना संक्रमित 85 वर्षीय बुजुर्ग ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ दिया था। 12 जून को बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पोजटिव आई थी। इसके बाद 19 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। कोरोना के अलावा बुजुर्ग को बीपी, शुगर और दमा की भी शिकायत थी।

loksabha election banner

वहीं कोरोना के नए मामलों में से दो प्रेम नगर, तीन इस्लामगंज, दो पुलिस लाइन, दो सिन्धवाबेट, दो धुरी लाइन, तीन विश्वकर्मा कालोनी, एक ईएसआई क्वाटर, दो पखोवाल रोड, एक ग्यासपुरा से है। इसके अलावा एक प्रीत अस्पताल के हॉस्टल, एक गांधी नगर, तीन जमालपुर, एक बस्ती जोधेवाल, एक राजगुरु नगर, एक जस्सियाँ रोड और एक छावनी मोहल्ला से है। वहीं आठ कोरोना पोजटिव मरीजो की रिपोर्ट डीएमसीएच से मिली है, जिसमें से चार लुधियाना और एक गुरदासपुर, एक होशियार पुर, एक संगरूर और एक अमृतसर से पोजटिव मरीज आए हैं। वहीं दो पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट एसपीएस अस्पताल से प्राप्त हुई है। इनमें से एक लुधियाना और एक मरीज होशियारपुर से है।

इससे पहले सोमवार को पहली बार महानगर में एक ही दिन में सोमवार को कोरोना ने तीन लोगों की जान ले ली। इनमें दो बुजुर्ग और एक महिला शामिल है। सिविल सर्जन डॉ. राजेश बग्गा ने तीनों मरीजों की मौत की पुष्टि की। इसके अलावा सोमवार को ही एक साथ कोरोना के 32 मामले भी आए। इनमें कंटेनमेंट जोन प्रेम नगर से ही लगातार दूसरे दिन 16 लोग पॉजिटिव पाए गए। अब तक प्रेम नगर में कुल 66 मामले हो चुके हैं। हबीबगंज में 70 और छावनी मोहल्ला में 62 मामले आए हैं। सोमवार को ही इसके अलावा दो एएसआइ, दो होम गार्ड और सिविल अस्पताल में कार्यरत 45 वर्षीय लैब टेक्नीशियन भी पॉजिटिव पाया गया। तीन लोग निजी अस्पतालों में करवाई गई जांच में पॉजिटिव आए हैं। सोमवार को 934 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं जबकि 259 लोगों को क्वारंटाइन किया गया।

कोविड 19 के नोडल अफसर व एडीसीपी सचिन गुप्ता ने बताया कि सिविल अस्पताल का लैब टेक्नीशियन पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के सैंपल लेने के लिए सिविल अस्पताल के डॉक्टरों की टीम के साथ जा रहा था। इसके अलावा साहनेवाल स्थित वार्ड नंबर दो में रह रहे और पीसीआर में तैनात एएसआइ भी पॉजिटिव पाया गया है। वह होम क्वारंटाइन है।

एएसआइ की जांच पठानकोट में हुई है। उसका बेटा पुलिस में कमांडो है। वहीं शिमलापुरी थाने में तैनात एएसआइ पॉजिटिव आया है। यह सावन परिहार कालोनी का निवासी है। एएसआइ को डायबिटीज की शिकायत है और अभी वह वीएमसी अस्पताल में भर्ती है।

सेहत विभाग के लिए चुनौतियां भी बढ़ी

 जिले में कोरोना वायरस के मामले बढ़ने से सेहत विभाग के लिए चुनौतियां भी खड़ी हो रही हैं। पांच कोरोना पॉजिटिव केस आने के बाद माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित हो चुके न्यू मॉडल टाउन में सोमवार को सेहत विभाग की टीम सैंपल लेने के लिए सुबह नौ बजे पहुंची। इस पर उन्हें लोगों के विरोध का सामना करना पड़ा।

आज निजी अस्पतालों में ओपीडी व इमरजेंसी सेवाएं ठप

 इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) लुधियाना ने क्लीनिकल इस्टेबिल्शिमेंट एक्ट के विरोध में 23 जून को मेडिकल सेवाएं बंद रखने का आह्वान किया है। आइएमए के पदाधिकारियों ने शहर के सभी निजी अस्पतालों, नर्सिंग होम व क्लीनिक में मेडिकल सेवाएं ठप्प रखने की घोषणा की है। आइएमए लुधियाना के प्रधान डॉ. सुनील कत्याल व ज्वाइंट एक्शन कमेटी पंजाब के को चेयरमैन डॉ. मनोज सोबती ने कहा, वह मेडिकल सेवाएं बाधित नहीं करना चाहते थे। मजबूरन उन्हें यह निर्णय लेना पड़। उनकी मांग है कि क्लीनिकल एस्टेबल्शिमेंट एक्ट रद किया जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.