Move to Jagran APP

Live Ludhiana Coronavirus Update : रक्षाबंधन पर 228 लोग कोरोना की चपेट में आए, नौ ने तोड़ा दम

Ludhiana coronavirus News पॉजिटिव आने वालों में 11 गर्भवती महिलाएं 11 पुलिस कर्मी 6 हेल्थ केयर वर्कर व 6 डेमोस्टिक ट्रेवलर हैं।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 07:46 AM (IST)Updated: Mon, 03 Aug 2020 06:53 PM (IST)
Live Ludhiana Coronavirus Update : रक्षाबंधन पर 228 लोग कोरोना की चपेट में आए, नौ ने तोड़ा दम
Live Ludhiana Coronavirus Update : रक्षाबंधन पर 228 लोग कोरोना की चपेट में आए, नौ ने तोड़ा दम

लुधियाना, जेएनएन। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। जुलाई में जहां रोजाना सौ से अधिक मरीज आ रहे थे, वहीं अब रोजाना दो सौ से अधिक केस मिल रहे हैं। सोमवार को रक्षाबंधन के दिन जिले में 228 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव आने वालों में 11 गर्भवती महिलाएं, 11 पुलिस कर्मी, 6 हेल्थ केयर वर्कर व 6 डेमोस्टिक ट्रेवलर हैं। ताजा मामलों के साथ अब जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 3728 हो गया है। दूसरे जिलों के पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 488 तक पहुंच गया है।

loksabha election banner

इसके अलावा, सोमवार को नौ कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ा है। इनमें सेंट्रल जेल के क्वार्टर नंबर 21 में रहने वाली 57 वर्षीय महिला ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा। यह महिला फेफड़े के कैंसर से भी पीड़ित थी। न्यू विजय नगर हैबोवाल निवासी 34 वर्षीय मरीज की पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हुई है। वह गुर्दे की बीमारी से भी ग्रस्त था। समराला के दीवाला निवासी 45 वर्षीय व्यक्ति ने सिविल अस्पताल में दम तोड़ा। इस व्यक्ति को शुगर व गुर्दे की बीमारी थी। अर्बन एस्टेट दुगरी निवासी 50 वर्षीय मरीज ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ा। वह मुटापे का शिकार था। साहनेवाल के जंडियाली निवासी कोरोना संक्रमित 35 वर्षीय व्यक्ति की पटियाला के राजिंदरा अस्पताल जाते समय रास्ते में मौत हो गई।

इसके अलावा गिल चौक व एलआइजी फ्लैट के दो 60 वर्षीय मरीजों की भी पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हुई है। गांव जटाणा निवासी कोरोना संक्रमित 47 वर्षीय महिला ने फोर्टिस अस्पताल में दम तोड़ा है। महिला फेफड़ों की टीबी से पीड़ित थी। ग्यासपुरा की रहने वाली 60 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला की पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हुई है। जिले में अब तक 114 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

इससे पहले, रविवार को पॉजिटिव केसों में थोड़ी कमी आई। हालांकि 99 लोग कोरोना पॉजिटिव आए। इनमें से 78 लुधियाना व 21 दूसरे जिलों से हैं। कोरोना पॉजिटिव में एडीसीपी इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी, एएसआइ डाबा पुलिस स्टेशन, लाइसेंङ्क्षसग यूनिट से कांस्टेबल, एसटीएफ मोती नगर से होम गार्ड, घुमारमंडी पुलिस चौकी से सीनियर कांस्टेबल, सीआइए तीन से एएसआइ, शहीद भगत सिंह नगर चौक से एएसआइ, एसएसपी ऑफिस खन्ना से तीन मुलाजिम हैं।

इसके अलावा एचडीएफसी बैंक जगराओं से दो कर्मचारी, वर्धमान पॉलीटेक्स लिमिटेड से तीन व वर्धमान मिल से दो कर्मचारी पॉजिटिव पाए गए। इसके चलते संक्रमित मरीजों की संख्या 3517 हो गई। इसी तरह दूसरे जिलों के संक्रमित मरीजों की संख्या 471 पहुंच गई। दूसरी तरफ, अलग अलग अस्पतालों में भर्ती आठ कोरोना पीडि़तों ने दम तोड़ दिया। अर्बन एस्टेट के 55 वर्षीय व्यक्ति की एसपीएस अस्पताल में मौत हो गई। यह नियोनिया व एक्यूट रेस्पीरेटरी डिस्ट्रेस सिंड्रोम से भी पीडि़त था। न्यू सुंदर नगर के 59 वर्षीय महिला ने सीएमसी अस्पताल में दम तोड़ दिया जो एचसीवी पॉजिटिव भी थी। गांव घुमाण के 69 वर्षीय व्यक्ति की पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में मौत हो गई। यह गुर्दे की बीमारी, ब्लड प्रेशर व खून की कमी से भी पीडि़त था।

उधर, सलेम टाबरी के 70 वर्षीय व्यक्ति ने डीएमसी अस्पताल में दम तोड़ा। यह भी ब्लड प्रेशर से पीडि़त था। इसी तरह आजाद नगर के 60 वर्षीय व्यक्ति की डीएमसी अस्पताल में मौत हो गई। इसे ब्लड प्रेशर की समस्या व शुगर थी जबकि हरकीरतपुरा के 57 वर्षीय व्यक्ति ने पटियाला के राजिंदरा अस्पताल में दम तोड़ा। यह हार्ट, शुगर व ब्लड प्रेशर से पीडि़त भी था। वहीं कैंपा गली के 67 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति ने फोर्टिस अस्पताल में दम तोड़ा। इसे शुगर, ब्लड प्रेशर व सांस लेने में भी तकलीफ थी। जिले के ही एक 71 वर्षीय व्यक्ति ने एसपीएस अस्पताल में दम तोड़ा। यह ब्लड प्रेशर व सीएडी से भी पीडि़त था। जिले में अब कोरोना से दम तोडऩे वाले मरीजों की संख्या 105 हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.